Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी में एक दर्जन से ज्यादा जिलों के बदले जा सकते है पुलिस कप्तान, सीएम बढते अपराध को लेकर है नाराज

यूपी में एक दर्जन से ज्यादा जिलों के बदले जा सकते है पुलिस कप्तान, सीएम बढते अपराध को लेकर है नाराज

 Special Coverage News |  30 Oct 2019 9:33 AM GMT  |  लखनऊ

यूपी में एक दर्जन से ज्यादा जिलों के बदले जा सकते है पुलिस कप्तान, सीएम बढते अपराध को लेकर है नाराज

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में आई अपराधों की बाढ़ से मुख्यमंत्री योगी काफी नाराज़ चल रहे है. जबकि आधा दर्जन जिलों के कप्तानों को बीते दिनों DGP ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कड़ी फटकार लगाई थी. इन जनपदों में वाराणसी, मिर्ज़ापुर, भदोही, जौनपुर, अम्बेडकरनगर, महराजगंज के कप्तान की क्लास ली गई. एक सप्ताह में आपराधिक घटनाओं का खुलासा न कर पाने वाले कप्तान जल्द हटाये जाएंगे.

13 जिलों के पुलिस कप्तान बदले जाएंगे. कई आईजी और एडीजी भी बदले जाएंगे. वाराणसी, हरदोई,मेरठ, अलीगढ़ नोएडा, अम्बेडकरनगर, लखनऊ में कई पदों पर फेरबदल की संभावना दिख रही है. जबकि पश्चिम के दो बड़े जिले के SSP भी बदले जायेंगे. देर रात तक तबादला सूची जारी हो सकती है.

लेकिन इस नाराजगी के बाद भी प्रयागराज , वाराणसी में हत्याओं का सिलसिला थमता नजर नहीं आया जबकि प्रयागराज एसएसपी ने एक बड़ा सनसनी खेज खुलासा कर जुए के फड से लाखों रूपये भी बरामद किये. जबकि बाराबंकी पुलिस ने तो आधा सैकड़ा से ज्यादा जुआरी दबोचे. छोटे छोटे जिलों से भू जुआरी पकड़े गए. इसके वावजूद सीएम अब इस बार कई जिलो के कप्तानों की कार्यप्रणाली से नाराज जरुर है.

पिछली वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीजीपी ओपी सिंह ने बनारस के एडीजी ज़ोन से भी नाराज दिखे थे. बनारस के एसएसपी से कहा एक हफ्ते में सभी आपराधिक घटनाओं / हत्याओं का खुलासा करिए अन्यथा आप को निलम्बित कर के हटाया जाएगा. एडीजी ज़ोन वाराणसी ब्रजभूषण को कहा आप लोग भी कुछ नही कर रहे हैं. भदोही के कप्तान को भी दी कड़ी चेतावनी लगातार हो रही लूट की घटनाओं का भदोही पुलिस नही कर पा रही है खुलासा. प्रयागराज में अभी हाल ही में हुईं कुछ हत्याओं को लेकर एसएसपी को फटकार लगायी गई.

बात दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारीयों से नाराज दिख रहे है. और अपराध को लेकर सख्त होते नजर आ रहे है जबकि कुछ अधिकारीयों ने इस बात के लिए कमर कस ली है आया फिर अपराध रोकना उनके बस की बात नहीं है. पूर्व से लेकर पश्चिम तक के एक दर्जन से ज्यादा कप्तानों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it