Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > मुलायम सिंह बोले- आजम खान के साथ कुछ भी गलत होगा तो मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा

मुलायम सिंह बोले- 'आजम खान के साथ कुछ भी गलत होगा तो मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा'

मुलायम ने कहा, सवाल ये है कि दो बीखा जमीन के लिए आजम खान पर 27 केस क्यों दर्ज किए गए हैं।

 Special Coverage News |  3 Sep 2019 8:24 AM GMT  |  दिल्ली

मुलायम सिंह बोले- आजम खान के साथ कुछ भी गलत होगा तो मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा
x

लखनऊ : दो साल बाद मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने दोस्त आजम खान का बचाव किया। उन्होंने कहा कि चंदा मांग कर आजम खान ने जौहर विश्वविद्यालय का निर्माण कराया। सवाल ये है कि दो बीखा जमीन के लिए आजम खान पर 27 केस क्यों दर्ज किए गए हैं। मुलायम सिंह ने कहा कि यूपी सरकार की तरफ से गलत तरीके से केस दर्ज कराया गया है।आजम खान के साथ कुछ भी गलत होगा तो मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा।

मुलायम ने कहा, आज़म खान ने पूरी ज़िंदगी मेहनत की, उन्होंने चंदा जुटाकर यूनिवर्सिटी बनाई, आज़म को पूरे देश में बदनाम किया जा रहा है। आज़म को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। आज़म के समर्थन में सपा कार्यकर्ता आंदोलन करे।' आजम खान ने जो यूनिवर्सिटी बनाई है वह चंदे के पैसे से बनाई है। आजम खान पर जमीन हड़पने का जो आरोप लगाया है वह पूरी तरह बेबुनियाद है।

मुलायम ने कहा कि, मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन बीजेपी के कई नेता हैं जो कह रहे हैं कि आजम खान के खिलाफ कार्रवाई गलत है, इससे पार्टी को नुकसान होगा। आजम खान बहुत साधारण परिवार से आते हैं। बाद में वह राजनीति में आ गए। यह आज़म खान के खिलाफ एक साजिश है, मैं सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से उनके समर्थन में आने की अपील करता हूं।

क्या है पूरा मामला?

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान मुश्किलों के दौर से गुजर रहे हैं। उनके ऊपर भू-माफिया का टैग लग चुका है और इसके साथ ही उनके खिलाफ 76 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। अब उनके बचाव में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह ने उतरने का फैसला किया है।

आजम खान पर गिरफ्तारा का खतरा मंडरा रहा है। ये बात अलग है कि वो राजनीतिक प्रतिशोध की बात कह कर ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि वो पाक साफ हैं। आजम खान को परेशानियों से बचाने के लिए उनकी पत्नी तंजीम फातिमा जो कि खुद राज्यसभा सांसद हैं उतर चुकी हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने मुलायम सिंह से मुलाकात की थी और अपने पति को बचाने की गुहार लगाई है। कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी में इस विषय पर मंथन हुआ और खुद मुलायम सिंह यादव से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की अपील की गई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it