Archived

मुलायम सिंह पर कसा शिकंजा, अब पुलिस कराएगी यह टेस्ट!

मुलायम सिंह पर कसा शिकंजा, अब पुलिस कराएगी यह टेस्ट!
x
लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने एसआईटी का गठन किया है।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की आईपीएस अमिताभ ठाकुर मामले में परेशानियाँ बढती नजर आ रही है। काफी दिनों से बंद पड़ी इस जांच को अब एक एसआईटी गठित कर जल्द इसका खुलासा करने का आदेश किया जा चूका है।


मुलायम सिंह यादव की आवाज का नमूना लेने के लिए लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने एसआईटी का गठन किया है। सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद गठित पांच सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव करेंगे। जो जल्द ही मुलायम सिंह यादव का वॉयस सैंपल लेंगे।


बता दें कि 10 जुलाई 2015 को आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने हजरतगंज थाने में तहरीर देकर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था। इस मामले में 20 अगस्त 2016 को कोर्ट ने विवेचक को मुलायम के वॉयस सैंपल लेने का आदेश जारी किया था, लेकिन विवेचक वॉयस सैंपल नहीं ले पाए। करीब आठ महीने पहले विवेचना सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा को सौंपी गई थी।


रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने और पूर्व विवेचकों ने विशेष वाहक, इंस्पेक्टर गौतमपल्ली और रजिस्टर्ड डाक के जरिए कई बार पूर्व मुख्यमंत्री को आवाज का नमूना देने के लिए नोटिस भेजा, लेकिन उनके आवास पर किसी ने नोटिस रिसीव नहीं किया। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि एसआईटी के प्रमुख सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव होंगे। वहीं कमेठी में एसएसआई हजरतगंज बृजेंद्र कुमार मिश्रा, एसआई हजरतगंज घनश्याम यादव, एसआई बाजारखाला राजकुमार और एसआई सआदतगंज पत्तन खान को शामिल किया गया है। एसएसपी के मुताबिक टीम जल्द ही पूर्व मुख्यमंत्री का वॉयस सैंपल लेकर कोर्ट के सामने पेश करेगी।


Next Story