लखनऊ

मायावती ने किया सोनिया की विपक्षी एकता को तारतार

Shiv Kumar Mishra
13 Jan 2020 3:13 AM GMT
मायावती ने किया सोनिया की विपक्षी एकता को तारतार
x
सोनिया गाँधी ने CAA और एनआरसी को लेकर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है.

लखनऊ : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों और उसके कारण हो रही हिंसा के मद्देनजर सोमवार को विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक के जरिए विपक्ष नागरिकता कानून के खिलाफ अपनी एकजुटता को प्रदर्शित करना चाहता है। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती इस बैठक में शामिल नहीं होंगी। सूत्रों के मुताबिक, बीएसपी विपक्षी दलों की इस बैठक में शायद अपना कोई प्रतिनिधि भी नहीं भेजेगी।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा है कि जैसाकि विदित है कि राजस्थान कांग्रेसी सरकार को बीएसपी का बाहर से समर्थन दिये जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहाँ बीएसपी के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो यह पूर्णतयाः विश्वासघाती है। ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बीएसपी का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा। इसलिए बीएसपी इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी।

मायावती ने कहा कि वैसे भी बीएसपी CAA/NRC आदि के विरोध में है। केन्द्र सरकार से पुनः अपील है कि वह इस विभाजनकारी व असंवैधानिक कानून को वापिस ले। साथ ही, JNU व अन्य शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों का राजनीतिकरण करना यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण। बसपा इसका विरोध अपने स्तर पर लगातार जारी है और रहेगा।


Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story