Home > Archived > सपा ने 10 नगर निगम के किये उम्मीदवार घोषित, बीजेपी पिछड़ी

सपा ने 10 नगर निगम के किये उम्मीदवार घोषित, बीजेपी पिछड़ी

 शिव कुमार मिश्र |  31 Oct 2017 4:49 PM GMT  |  दिल्ली

सपा ने 10 नगर निगम के किये उम्मीदवार घोषित, बीजेपी पिछड़ी

समाजवादी पार्टी ने मेयर के चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. यूपी की राजधानी लखनऊ से मीरा वर्धन चुनाव लड़ेंगी. वे सोशलिस्ट नेता आचार्य नरेंद्र देव के पोते यशोवर्धन की पत्नी हैं. शहर में कायस्थों की अच्छी खासी आबादी होने के कारण अखिलेश यादव ने उन पर दांव खेला है. इससे पहले यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, लखनऊ के मेयर चुने गए थे.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल चतुर्वेदी को आगरा से मेयर का टिकट दिया है. वे इससे पहले मनोनीत पार्षद थे. पिछली बार बीजेपी के इन्द्रजीत आर्य आगरा से मेयर चुने गए थे. वहीं फिरोजाबाद से राजनारायण गुप्ता, समाजवादी पार्टी की टिकट पर मेयर का चुनाव लड़ेंगे. वे पार्टी के प्रधान महासचिव रामगोपाल यादव के करीबी माने जाते हैं. दो दिन पहले पार्टी ने मेयर के चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों के नाम तय किए थे.
मेरठ से दीपू मनेठिया वाल्मीकि, बरेली से आईएस तोमर, मुरादाबाद से युसूफ अंसारी, अलीगढ से मुजाहिद किदवई, झांसी से राहुल सक्सेना, गोरखपुर से राहुल गुप्ता और अयोध्या से गुलशन बिंदु को उम्मीदवार बनाया गया है. अयोध्या से जिस गुलशन बिंदु को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है, वे किन्नर हैं. वे अयोध्या से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं. अब तक समाजवादी पार्टी, मेयर के 10 उम्मीदवार तय कर चुकी है.
वहीं मंगलवार को ही बीजेपी के लखनऊ ऑफिस में पार्टी नेताओं की बैठक चार घंटों तक चली. सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडे और संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कई नेताओं ने खूब माथापच्ची की. लेकिन निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं हो पाई. बुधवार को भी मीटिंग जारी रहेगी. टिकट के लिए नेताओं में होड़ मची हुई है. पिछली बार बारह मेयर के लिए हुए चुनाव में बीजेपी दस नगर निगमों में जीत गई थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top