लखनऊ

राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कमांडो गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
22 Feb 2020 3:37 AM GMT
राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कमांडो गिरफ्तार
x
रक्षामंत्री के आवास पर तैनात दरोगा वेद प्रकाश सिंह ने बेटी सृष्टि सिंह (15) की हत्या की बात स्वीकार कर ली है.

लखनऊ: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर कमांडो वेद प्रकाश सिंह को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. रक्षामंत्री के आवास पर तैनात दरोगा वेद प्रकाश सिंह ने बेटी सृष्टि सिंह (15) की हत्या की बात स्वीकार कर ली है. उसने बताया कि बेटी सृष्टि की दोस्ती के कारण वो नाराज था. इस पर उसने जवाब दिया तो क्रिकेट बैट से पीट दिया. चोटों से सृष्टि ने दम तोड़ दिया तो सर्विस पिस्टल से कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी की कहानी गढ़ डाली. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल बैट बरामद कर लिया है.

इसके बाद परिवारीजनों ने पुलिस को सृष्टि के कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी करने की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस को पिस्टल व खोखा मिला था. शुरुआती जांच में पुलिस सृष्टि की मौत को खुदकुशी ही मान रही थी. घर वालों के बयान के बाद पुलिस भी मान रही थी कि सृष्टि ने अपने सिर पर पिस्टल से गोली मारी जो आरपार हो गई.

पुलिस ने सृष्टि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. परिजनों के बयान के मुताबिक इसे परीक्षा के दबाव के चलते आत्महत्या का मामला माना जा रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने परिजनों की थ्योरी को बदल दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सृष्टि के शव में कहीं भी गोली के निशान नहीं मिले, जबकि परिजनों के मुताबिक सृष्टि ने सिर में गोली मारी थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात नहीं

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी हार्ड एंड ब्लंट ऑब्जेक्ट से सृष्टि के सिर पर वार की बात सामने आई. हाथ और शरीर के कुछ और हिस्सों में भी चोट का ज़िक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में है. तो आखिर सृष्टि के परिजन क्यों यह बात छुपा रहे थे और गोली चलने की कहानी क्यों गढ़ रहे थे? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने के लिए विकासनगर पुलिस ने इस मामले में हत्या की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शक के आधार पर सृष्टि के पिता वेदप्रकाश सिंह को आरोपी बनाया गया था.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story