Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > मायावती के गेस्ट हाउस केस वापस लेने पर शिवपाल ने कही ये बड़ी बात!

मायावती के गेस्ट हाउस केस वापस लेने पर शिवपाल ने कही ये बड़ी बात!

 Special Coverage News |  8 Nov 2019 8:18 AM GMT  |  भदोही

मायावती के गेस्ट हाउस केस वापस लेने पर शिवपाल ने कही ये बड़ी बात!

भदोही. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) द्वारा गेस्ट हाउस मामले (Guest House Case) में केस वापसी पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि यह मामला नौ महीने पहले ही कोर्ट से खत्म हो चुका था. उन्होंने गेस्ट हाउस कांड को ही झूठा ठहरा दिया और कहा कि जब यह घटना हुई थी तब वो मौके पर मौजूद ही नहीं थे. मामले में झूठी रिपोर्ट लिखवाई गई थी.

मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा कि यह मामला 9 महीने पहले ही कोर्ट से खत्म हो चुका था. इसमें नया कुछ नहीं है. जब यह घटना हुई थी तब मैं उस समय था ही नही. झूठी रिपोर्ट लिखाई गई थी. पूरा मामला झूठा था.

फरवरी में हुआ था केस वापस

बता दें कि बीएसपी नेतृत्व ने फरवरी में ही सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर केस वापस ले लिया था. इस मामले में समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव, आज़म खान समेत पार्टी के कई नेताओं को आरोपी बनाया गया था. बताया जा रहा है कि जनवरी में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एसपी और बीएसपी के बीच हुए गठबंधन के बाद अखिलेश यादव ने मायावती से मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केस वापस लेने का आग्रह किया था. जिसके बाद बीएसपी नेतृत्व ने फरवरी में हलफनामा दाखिल कर केस वापस ले लिया. हालांकि इस बात को गुप्त ही रखा गया था.

1995 में हुआ था गेस्ट हाउस कांड

बता दें कि वर्ष 1995 में मुलायम सिंह सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद लखनऊ के गेस्ट हाउस में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मायावती पर जानलेवा हमला किया था. इस घटना के बाद दोनों पार्टियों के बीच पुरानी अदावत चल रही थी. लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले दोनों दल अपनी इस दुश्मनी को भुलाते हुए एक साथ आए थे. लेकिन लोकसभा चुनाव में मनमुताबिक परिणाम न आने पर मायावती ने अखिलेश के साथ गठबंधन तोड़ दिया था. लेकिन गठबंधन टूटने के बाद मुकदमा वापसी की अटकलों से सियासी गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top