Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > शिवपाल सिंह ने 2022 के चुनाव को लेकर कही बहुत बड़ी बात, सुनकर यूपी में मचेगा सियासी घमासान

शिवपाल सिंह ने 2022 के चुनाव को लेकर कही बहुत बड़ी बात, सुनकर यूपी में मचेगा सियासी घमासान

लगभग ढाई वर्ष भाजपा सरकार को बीत गए हैं, लेकिन सरकार नौकरियां नहीं दे पा रही। बल्कि सरकार लोगों की नौकरियां छीनने में लगी हुई है।

 Special Coverage News |  12 Sep 2019 8:26 AM GMT  |  लखनऊ

शिवपाल सिंह ने 2022 के चुनाव को लेकर कही बहुत बड़ी बात, सुनकर यूपी में मचेगा सियासी घमासान
x

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने बयान देते हुए दावा किया कि 2022 में अगली सरकार प्रसपा की बनी तो वह सरकार बनते ही हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे और साथ ही गरीब परिवारों को बल्व व पंखे मुफ्त में देगें। बुधवार को राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज में आयोजित सदस्यता अभियान कार्यक्रम में उन्होंने सबसे बड़ा बयान दिया है

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली सपा सरकार में जब वह मंत्री थे तब नहर व सरकारी नलकूप का पानी किसानों को मुफ्त में दिया गया था, जिससे किसानों को काफी राहत मिली थी। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में आए दिन बिजली चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। वसूली इतनी ज्यादा है कि गरीब घर बेचकर भी जुर्माना नहीं दे पा रहा है।

लगतार बढ़ती जा रही बेरोजगारी

शिवपाल सिंह यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी तथा भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। बिजली की कटौती से किसान परेशान है। उद्योग-धंधे बंद होते जा रहे हैं। जिससे प्रदेश में बेरोजगारी लगतार बढ़ती जा रही है। साथ ही कहा कि नोटबंदी के दौरान शुरू में लोगों को लग रहा था इसका असर बड़े लोगों पर पड़ेगा परंतु अब इसका असर छोटे लोगों पर देखने को मिल रहा है। नोट बंदी के बाद से प्रदेश की गरीब जनता परेशान है। उन्होंने आगे कहा कि गरीब किसानों के लिए बिजली फ्री होनी चाहिए। लगभग ढाई वर्ष भाजपा सरकार को बीत गए हैं, लेकिन सरकार नौकरियां नहीं दे पा रही। बल्कि सरकार लोगों की नौकरियां छीनने में लगी हुई है।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं से अपील की कि उत्पीडन, अत्याचार एवं जनसमस्याओं को लेकर वे 18 सितंबर को इटावा कचहरी में विराट प्रदर्शन किया जाएगा। शिवपाल सिंह महाविद्यालय के प्रबंधक विश्वनाथ प्रताप सोनू यादव ने 11 किलो चांदी की प्रतिमा मुख्य अतिथि को भेंट की। इस अवसर पर उपस्थित प्रमुख लोगो मेे महावीर सिंह यादव, आशुतोष टोनू, सतेंद्र यादव, नरेंद्र, दौलत राम, ग्रीश चंद्र, मुन्ना लाल कश्यप, आदि उपस्थित रहे।

सैफई में पहुंचकर सदस्यता अभियान कराया शुरू

बता दें कि इसके पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने गांव सैफई में पहुंचकर सदस्यता अभियान शुरू कराया। उन्होंने अपने हाथो से 100 लोगों को सदस्यता रसीद देकर पार्टी से जोड़ा। सैफई में लगभग दो हजार नए सदस्यों को प्रगतिशील सपा की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता प्रभावी होकर काम करें और अधिक से अधिक पार्टी के लिए सदस्य बनाएं। बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला कहां जनता बिजली से परेशान है फसलें सूख रही हैं बिजली महंगी हो गई है वह भी मिल नहीं रही है किसानों को नौजवानों को रोजगार नहीं है थाने व तहसीलों में लूट मची हुई है।

Tags:    
Next Story
Share it