लखनऊ

मुलायम का दांव पहली बार फेल, एक ही झटके में चारों खाने चित्त

Special Coverage News
14 Sep 2019 5:38 AM GMT
मुलायम का दांव पहली बार फेल, एक ही झटके में चारों खाने चित्त
x
योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी के लोहिया ट्रस्ट को खाली करा लिया.

लखनऊ : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के लोहिया ट्रस्ट को खाली करा लिया. राज्य संपत्ति विभाग ने कार्रवाई करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच लोहिया ट्रस्ट को अपने कब्जे में ले लिया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के लोहिया ट्रस्ट को सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने बनाया था. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे सभी सरकारी बंगलों को खाली कराने का आदेश सरकार को दिया था जो सरकारी खर्चे पर चल रहे थे, और सरकारी आवंटन किया गया था. इसके पहले कई सारे बंगले खाली हुए थे और अब समाजवादी पार्टी का या लोहिया ट्रस्ट भी खाली हो गया है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग उत्तर प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाने का आदेश दिए थे. विभाग की तरफ से सबको 15 दिन के भीतर बंगला खाली करने का नोटिस भी भेजा गया था.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने का निर्देश जारी किया था. इसके बाद अखिलेश यादव को अपना बंगला छोड़ना पड़ा था. अखिलेश यादव अब तक अंसल सिटी में रह रहे थे. क्योंकि 1-विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास बनकर तैयार हो रहा था. जानकारी के मुताबिक, गृह प्रवेश से पहले सपा अध्यक्ष ने पूजा कराई और उसके बाद नए घर में प्रवेश किया.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story