लखनऊ

उपचुनाव के लिए नमांकन का आज आखिरी दिन, बीजेपी और सपा के सभी प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

Special Coverage News
30 Sep 2019 2:45 AM GMT
उपचुनाव के लिए नमांकन का आज आखिरी दिन, बीजेपी और सपा के सभी प्रत्याशी भरेंगे पर्चा
x
बीजेपी ने लखनऊ की कैंट सीट पर सुरेश तिवारी को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि समाजावादी पार्टी ने मेजर आशीष चतुर्वेदी को टिकट दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 11 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर होने वाले उपचुनाव (Bypoll) के लिए नामांकन का आखिरी दिन सोमवार को है. आज सभी दलों के प्रत्याशी पर्चा दाखिल करेंगे. बीजेपी (BJP) ने रविवार को 10 प्रत्याशियों (Candidates) के नामों का ऐलान कर दिया है. प्रतापगढ़ सीट उसने अपने सहयोगी अपना दल (Apna Dal Sonelal) को दिया है. उधर, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी अपने बाकि के पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. सपा ने इगलास विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल को दी है. इन दलों के सभी प्रत्याशी आज अपना नामांकन करेंगे. उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे.

बीजेपी ने लखनऊ की कैंट सीट पर सुरेश तिवारी को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि समाजावादी पार्टी ने मेजर आशीष चतुर्वेदी को टिकट दिया है. फिलहाल यहां से वर्ष 2017 का चुनाव जीतने वाली डॉ. रीता बहुगुणा जोशी अब सांसद बन चुकी हैं. इस बार उपचुनाव में बसपा भी हाथ आजमा रही है, लिहाजा माना जा रहा है कि यहां चौतरफा मुकाबला देखने को मिल सकता है. आज लखनऊ में नामांकन के दौरान बीजेपी और सपा द्वारा शक्ति प्रदर्शन भी किया जा सकता है.

11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

बता दें कि यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था.

बीजेपी प्रत्याशियों की सूची

बीजेपी ने गंगोह से कीरत सिंह, रामपुर से भारत भूषण गुप्ता, इगलास से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, गोविंद नगर से सुरेंद्र मैथानी, मानिकपुर से आनंद शुक्ला, ज़ैदपुर से अंबरीश रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बलहा से सरोज सोनकर और घोसी से विजय राजभर को टिकट दिया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story