Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी में 25 आईपीएस अधिकारीयों का ट्रांसफर, कई जिलों के कप्तान बदले

यूपी में 25 आईपीएस अधिकारीयों का ट्रांसफर, कई जिलों के कप्तान बदले

 Special Coverage News |  8 Jun 2019 2:17 AM GMT  |  लखनऊ

यूपी में 25 आईपीएस अधिकारीयों का ट्रांसफर, कई जिलों के कप्तान बदले
x

यूपी में योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 25 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इनमें 15 जिलों के कप्तान शामिल हैं. साथ ही एसटीएफ के चार भागों में बांटकर अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गई. इसी क्रम में मुरादाबाद के एसएसपी/डीआईजी जे. रवींद्र गौड को डीआईजी एसआईटी लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है. आगरा के एसएसपी अमित पाठक को मुरादाबाद, अयोध्या के जोगेंद्र कुमार को आगरा भेजा गया है.

इसी तरह जौनपुर के पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी को एसएसपी अयोध्या बनाया गया जबकि शलभ माथुर की जिले वापसी करते हुए मथुरा का एसएसपी बनाया गया है. इनके अलावा क्षेत्रीय अभिसूचना के एसपी विपिन कुमार मिश्रा को जौनपुर, पीएसी सोनभद्र के सेनानायक रमेश को एसपी फतेहपुर बनाया गया है. वहीं कैलाश सिंह को हटाकर एसपी प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है.

साइबर क्राइम लखनऊ की एसपी सुनिति को एसपी औरैया, पुलिस अधीक्षक कार्मिक प्रयागराज मुख्यालय में तैनात अजय पाल को एसपी रामपुर बनाया गया है. बलरामपुर के एसपी अनुराग आर्य को एसपी मऊ, यहां के सुरेंद्र बहादुर को एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी में तैनात किया गया है. सुल्तानपुर में एसपी अनुराग वत्स को एसपी कानपुर देहात बनाया गया है.

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को एसएसपी मथुरा से एसएसपी एसटीएफ बनाया गया है. अवधेश कुमार पांडेय को सेनानायक पीएसी मिर्जापुर से वहीं जिले की कमान सौंपी गई है. श्रीपति मिश्र को एसपी सर्तकता अधिष्ठान को एसपी देवरिया, देवरंजन वर्मा को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर बनाया गया है. एसपी रेलवे प्रयागराज को हिमांशु कुमार को एसपी सुल्तानपुर, एसपी औरैया हरिश्चंद्र को विशेष जांच शाखा लखनऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं.

रामपुर के एसपी शिवहरि मीणा को एसपी प्रशिक्षण विद्यालय उन्नाव और एसपी फिरोजाबाद सचिंद्र पटेल को एसपी मुख्यालय प्रयागराज में तैनात किया गया है. मिर्जापुर के एसपी अमित कुमार को एसपी एसटीएफ वाराणसी, देवरिया के एसपी राठौर किरीट के. हरिभाई को एसपी एसआईटी लखनऊ बनाया गया है. इनके अलावा एसपी कानपुर देहात राधेश्याम को एसपी नियम एवं ग्रंथ लखनऊ और 33वीं वाहिनी पीएसी झांसी के सेनानायक कुलदीप नारायण को एसपी एसटीएफ मेरठ बनाया गया है.

देखिये पूरी सूची


Tags:    
Next Story
Share it