Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी के इन 11 सांसदों को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह!

यूपी के इन 11 सांसदों को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह!

 Special Coverage News |  30 May 2019 3:31 AM GMT  |  दिल्ली

यूपी के इन 11 सांसदों को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह!
x

नरेंद्र मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान यूपी से 11 सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इनमें से कुछ नाम ऐसे हैं, जो पिछली बार भी मंत्री बने थे, जबकि कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है. गुरुवार सुबह तक सभी संभावित मंत्रियों को इस बात की सूचना दे दी जाएगी. कहा जा रहा है कि करीब 5 दर्जन मंत्री मोदी के साथ शपथ ले सकते हैं.

इन नामों की है चर्चा

राजनाथ सिंह, डॉ. महेश शर्मा, वीके सिंह, सं वीके सिंह, संजीव बालियान, मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, अनुप्रिया पटेल, सत्यपाल सिंह मनोज सिन्हा पिछली सरकार में भी मंत्री बने थे और उन्हें इस बार भी जगह मिल सकती है. इसके अलावा योगी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, एसपी सिंह बघेल, प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय और कन्नौज लोकसभा सीट से डिंपल यादव को हराने वाले सुब्रत पाठक को भी मंत्री पद से नवाजा जा सकता है.

यूपी से जीते हैं सबसे ज्यादा सांसद

दरअसल उत्तर प्रदेश ने बीजेपी को सबसे ज्यादा सांसद दिए हैं. लोकसभा की 80 सीटों में से पार्टी के 62 सांसद चुने गए हैं जबकि उसकी सहयोगी अपना दल के दो सांसद लोकसभा पहुंचे हैं. लिहाजा पिछली बार की तरह इस बार भी मोदी के नए मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा मंत्री यूपी के कोटे से हो सकते हैं.

शाम 7 बजे होना है शपथ ग्रहण

बता दें नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को अपने नए मंत्रिमंडल के साथ शाम 7 बजे शपथ लेंगे. शपथ लेने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल जाएंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करीब 6500 गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है. जिसमे बिम्सटेक के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल होंगे. इसके अलावा सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और बॉलीवुड के सितारों को भी आमंत्रित किया गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it