Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, उर्जा मंत्री बर्खास्त,MD और CMD उर्जा के विरूद्ध हो FIR ,बीस करोड़ रुपये चंदा DHLF ने दिया किसे?

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, उर्जा मंत्री बर्खास्त,MD और CMD उर्जा के विरूद्ध हो FIR ,बीस करोड़ रुपये चंदा DHLF ने दिया किसे?

कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का बड़ा हमला.

 Special Coverage News |  3 Nov 2019 12:08 PM GMT  |  लखनऊ

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, उर्जा मंत्री बर्खास्त,MD और CMD उर्जा के विरूद्ध हो FIR ,बीस करोड़ रुपये चंदा DHLF ने दिया किसे?
x

राज्य मुख्यालय लखनऊ। उर्जा मंत्री के जवाब के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू ने जवाब दिया। लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते रहे कि बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेन्स पर काम कर रही है। जहां DHFL कम्पनी में 2600 करोड़ रुपए की भविष्य निधि बिजली कर्मचारियों का बड़ा हिस्सा लूटने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी के TWEET के बाद सरकार कुम्भकरणी नींद से जागी। तो सीएम बताये के 2600 करोड़ रुपए का काम बिना कैबिनेट के कैसे दिया गया। इस पूरे मामले में चेयरमैन,मंत्री और एमडी की क्या भूमिका है। इस पूरे मामले में चीफ इंजीनियर को निलम्बित करके जेल भिजवा देना क्या काफी है। ऊर्जा मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाए।अधिकारियों के खिलाफ तुरन्त मुकदमा दर्ज हो चुनाव में 20 करोड़ से अधिक की धनराशि चंदे के रूप में DHFL ने दी।

अजय कुमार ने कहा है कि DHFL कम्पनी के लोगों का मंत्री के शक्ति भवन ऑफिस,यहां के आवास और मथुरा में घर आना जाना रहा है। दस्तावेजों को तत्काल सीबीआई सीज करे, पिछली सरकार ने डील किया और इस सरकार ने उसपर मुहर लगाई। कांग्रेस पार्टी इस लड़ाई को सड़क से सदन तक लड़ने का काम करेगी। समाजवादी पार्टी की सरकार और बीजेपी की सरकार आने के बाद कई महीनों तक ये खेल चलता रहा।

उन्होंने कहा कि ये सरकार छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई करके खानापूर्ति करना चाहती है। बिजली विभाग के भविष्य निधि का मामला है मुख्यमंत्री में थोड़ी भी नैतिकता बची हो तो श्रीकांत शर्मा को तुरन्त बर्खास्त करें एमडी और सीएमडी पर मुकदमा दर्ज कराए। 21 महीनों तक सरकार ने आंख बंद क्यों रखी। प्रियंका गांधी ट्वीट नहीं करतीं तो मामला जस का तस बना रहता। समाजवादी पार्टी के समझौते को जारी रखना , अखिलेश यादव के तमाम मामलों की जांच कराई गई इस मामले की क्यों नहीं जांच कराई क्योंकि बहुत बड़े लोग इसमे मिले हुए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it