लखनऊ

यूपी की बहुत बड़ी राजनीतिक खबर, बीजेपी के 200 विधायक अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे

Special Coverage News
17 Dec 2019 10:31 AM GMT
यूपी की बहुत बड़ी राजनीतिक खबर, बीजेपी के 200 विधायक अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे
x

उत्तर प्रदेश विधानसभा में उस समय अजीबो गरीब हो गई जब भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा दो से ज्यादा विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए. इस धरने को समाजवादी पार्टी ने समर्थन कर दिया.

BJP के 200 से ज्यादा MLA धरने पर बैठे है. उत्पीड़न के खिलाफ विधायक धरने पर बैठ गए है. अपनी ही सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर बीजेपी के 200 से ज्यादा विधायक एकजुट होकर धरने पर बैठ गए.

विपक्ष ने बीजेपी विधायकों को समर्थन दे दिया है. बीजेपी के गाजियाबाद जिले की लोनी विधानसभा विधायक नंद किशोर गुर्जर मामले को लेकर उबाल है. सदन में मामला ना उठा पाने से नाराजगी बनी हुई है. सदन में भारी हंगामा हो गया. परिषद सदस्यों का समर्थन भी मिल गया है.

अब भाजपा विधायकों का विद्रोह धमने का नाम नहीं ले रहा है. धरने पर बैठे विधायकों को मनाने में विफल उप मुख्यंत्री दिनेश शर्मा,मंत्री सुरेश खन्ना को लौटा दिया है. उत्पीड़न की घटना को लेकर अभी विधायक नाराज नजर आ रहे है और विधायकों को सदन में बोलने से रोका गया था

विधायकों के बीच मंत्री सुरेश राणा भी मौजूद है. सदन के इतिहास में पहली बार ऐसा प्रदर्शन हो रहा है जिसमें सत्ता पक्ष के विधायक सदन के अंदर धरने पर बैठकर नारे लगा रहे हों. विधायक एकता जिंदाबाद के नारे लग रहे. दो सौ से ज़्यादा विधायकों के इस रूख ने भाजपा के पसीने छुड़ा दिए है. अफ़सरों की तानाशाही का नतीजा सरकार भुगत रही है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story