Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > आचार सहिंता समाप्त होने के बाद यूपी पुलिस की आईपीएस अधिकारीयों में होगा बड़ा बदलाव, कई जिलों के कप्तान भी बदले जायेंगे

आचार सहिंता समाप्त होने के बाद यूपी पुलिस की आईपीएस अधिकारीयों में होगा बड़ा बदलाव, कई जिलों के कप्तान भी बदले जायेंगे

 Special Coverage News |  15 May 2019 6:07 AM GMT  |  उत्तर प्रदेश

आचार सहिंता समाप्त होने के बाद यूपी पुलिस की आईपीएस अधिकारीयों में होगा बड़ा बदलाव, कई जिलों के कप्तान भी बदले जायेंगे

आचार संहिता के 23 मई को समाप्त होंने के बाद प्रदेश के कई बड़ी आईपीएस अधिकारीयों के पदों में बदलाव किया जायेगा. चुनाव नतीजों के साथ यूपी पुलिस में बड़े फेरबदल की तैयारी शुरू हो गई है.

डीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार का प्रमोशन होने से उनकी जगह फिर से एडीजी एलओ की तैनाती होगी. उधर डीजी टेलीकॉम पीके तिवारी के वीआरएस के बाद आनंद कुमार डीजी टेलीकॉम बन सकते हैं.

एडीजी एलओ की दौड़ में मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार, एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्णा और एडीजी तकनीकी सेवा आशुतोष पांडेय शामिल है. मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ और एटीएस में भी बड़े पदों पर बदलाव किया जाएगा.

लखनऊ, कानपुर, मेरठ जोन के एडीजी में भी बदलाव हो सकता है. चुनाव की परफॉर्मेंस का भी तबादलों पर असर पड़ेगा. उम्मीद की जा रही है कि 2 दर्जन से ज्यादा जिलों के कप्तान भी बदले जायेगे. प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर सरकार यह बड़े बदलाब कर सकती है. जबकि बदलाब की प्रक्रिया चुनाव परिणाम के चलते आगे और पीछे भी हो सकती है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top