लखनऊ

CAA विरोध: लखनऊ में प्रदर्शनकारी महिलाओं से पुलिस के खाने पीने का सामान और कंबल छीनने के बाद भी ठंड में प्रदर्शन जारी

Shiv Kumar Mishra
19 Jan 2020 3:38 AM GMT
CAA विरोध: लखनऊ में प्रदर्शनकारी महिलाओं से पुलिस के खाने पीने का सामान और कंबल छीनने के बाद भी ठंड में प्रदर्शन जारी
x
उत्तर प्रदेशः संशोधित नागिरकता कानून और संभावित एनआरसी के खिलाफ राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है।

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में घंटाघर पर चल रहे प्रदर्शन में अफरा-तफरी का माहौल मच गया है. आरोप है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं का खाने पीने का सामान सहित कम्बल भी ज़ब्त कर लिया है. खबर है कि प्रदर्शनकारी महिलाओं से पुलिस की तीखी नोकझोंक हुई. जिसके बाद पुलिस मौके पर मौजूद पुरुषों को खदेड़ रही है. फिलाहल घटनास्थल पर चारों ओर पुलिस गश्त कर रही है.

बता दें कि शुक्रवार 17 जनवरी से लखनऊके घंटाघर में महिलाओं ने प्रदर्शन शुरू किया था. पिछले चौबीस घंटे से महिलाएं लखनऊ के घंटाघर में डटी हुई हैं. उधर किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए इलाके में भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है. शनिवार को भी पुराने लखनऊ के घंटाघर पर महिलाओं का प्रदर्शन जारी है.

हुसैनाबाद स्थित घंटाघर पर महिलाएं अपने बच्चों के साथ प्रदर्शन कर रही हैं. मौके पर भारी संख्या में यूपी पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात हैं. इन महिलाओं का कहना है कि इनका प्रदर्शन अनिश्चितकालीन है. वहीं पुलिस लगातार महिलाओं को समझा-बुझा कर यहां से हटाने की कोशिश कर रही है लेकिन अभी तक उसे सफलता नहीं मिल सकी है.

कांग्रेस और सपा कार्यकर्ता भी दिखे प्रदर्शन में

बता दें 17 जनवरी से शुरू हुए इस प्रदर्शन में महिलाएं रात में भीषण ठंड में भी डटी रहीं. महिलाओं के साथ उनके बच्चे भी रात भी घंटाघर पर प्रदर्शन करते दिखे. इनमें से कई महिलाओं का कहना है कि ये दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के साथ हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता सदफ जाफर भी इन महिलाओं के प्रदर्शन के दौरान दिखाई दीं.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story