लखनऊ

शिवपाल यादव के जन्‍मदिन की जोरदार तैयारी, 'यादव परिवार' की राजनीति में आ सकता है एक नया मोड़

Shiv Kumar Mishra
29 Jan 2020 1:13 PM GMT
शिवपाल यादव के जन्‍मदिन की जोरदार तैयारी, यादव परिवार की राजनीति में आ सकता है एक नया मोड़
x
पीएसपी (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) नेता दीपक मिश्रा कहते हैं कि समाजवादी विचारधारा से जुड़े लोग शिवपाल सिंह यादव को बधाई देने पहुंचेंगे

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव का कल जन्मदिन है, जिसके लिए पार्टी कार्यालय ना सिर्फ सजाया गया है बल्कि होर्डिंग्स बैनर से भी पाट दिया गया है. जबकि अपने नेता के जन्‍मदिन पर पार्टी की तरफ से कवि सम्मेलन से लेकर भंडारे तक का आयोजन किया जाएगा. पीएसपी (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) नेता दीपक मिश्रा कहते हैं कि समाजवादी विचारधारा से जुड़े लोग शिवपाल सिंह यादव को बधाई देने पहुंचेंगे. वहीं प्रसपा नेताओं और युवा विंग ने जन्‍मदिन की पूरी तैयारी कर रखी है.

शिवपाल ने कही थी ये बात

हालांकि शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि उनका जन्मदिन सादगी से मनाया जाए, लेकिन पार्टी नेताओं ने पूरी तैयारी कर रखी है. युवा विंग के नेता नेता आशुतोष त्रिपाठी कहते हैं कि जन्मदिन की शुरुआत शिवपाल सिंह यादव गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ करेंगे. उसके बाद पार्टी कार्यालय पर हवन-पूजन का कार्यक्रम होगा. पार्टी कार्यालय पर ही सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. मौके पर हिन्दू और मुस्लिम धर्मगुरु रहेंगे जो चिरायु होने का आशीर्वाद देंगे. पार्टी कार्यालय पर केक काटा जाएगा और लड्डूओं का वितरण किया जाएगा.

समाजवादी विचारधारा के नेताओं का होगा सम्‍मान

प्रसपा नेता आशुतोष त्रिपाठी के मुताबिक इस मौके पर शिवपाल यादव 11 वरिष्ठ समाजवादी विचारधारा के नेताओं का सम्मान भी करेंगे. जबकि प्रसपा के कार्यकर्ताओं द्वारा वीवीआईपी गेस्ट हाउस पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा. शहर भर में अलग अलग मोहल्लों में कार्यकर्ता कंबल वितरण और भंडारा का कार्यक्रम आयोजन करेंगे.

जन्‍मदिन के बहाने बदलेगी सियासत

जन्मदिन से पहले ही शिवपाल सिंह यादव ने अपने बयानों के माध्यम से पूर्व सीएम और भतीजे अखिलेश यादव को लेकर नरमी के संकेत दिए हैं. ये चर्चा है कि इस जन्मदिन पर मुलायम सिंह यादव अपने छोटे भाई को आशीर्वाद देने पहुंच सकते हैं. अगर नेताजी पहुंचते हैं तो आने वाले समय में राजनीति नए अंदाज में दिखेगी.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story