Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > सीएम योगी ने विधानसभा में जब कही ये बात, सोचने पर मजबूर हो गया सदन और छा गई मायूसी!

सीएम योगी ने विधानसभा में जब कही ये बात, सोचने पर मजबूर हो गया सदन और छा गई मायूसी!

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला यह साबित करता है कि रामभक्त सही थे और गोलियां चलाने वाले गलत.

 Shiv Kumar Mishra |  19 Feb 2020 11:00 AM GMT  |  दिल्ली

सीएम योगी ने विधानसभा में जब कही ये बात, सोचने पर मजबूर हो गया सदन और छा गई मायूसी!
x

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विपक्ष पर करारा हमला बोला. सीएए प्रदर्शन के दौरान हिंसा के दौरान उप्रदवियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर विपक्ष के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में रामभक्तों पर गोलियां चलाने वाले उपद्रवियों पर कार्रवाई का जवाब मांग रहे हैं.

अखिलेश पर किया हमला

विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के तमाम सवालों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला यह साबित करता है कि रामभक्त सही थे और गोलियां चलाने वाले गलत. उन्होंने सीधे-सीधे समाजवादी पार्टी को निशाने पर लिया. अखिलेश यादव पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएए प्रदर्शन के दौरान जहां देश विरोधी और आजादी के नारे लगे, वहां उन्होंने बच्चे को भेजा. आज उपद्रवी संविधान की दुहाई दे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिम्मी का ही दूसरा नाम पीएफआई (PFI) है.

सत्ता नहीं देश बड़ा

मुख्यमंत्री ने कहा, "रामभक्तों पर गोली चलाते हैं और आतंकियों के मुकदमे वापस लेते हैं. सीएए का विरोध क्यों हो रहा है? सत्ता नहीं, हमारे लिए देश बड़ा है. सत्ता हमारे लिए साधन मात्र है. हमारे शासनकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ. पुलिस की गोली से एक भी मौत नहीं हुई. उपद्रवी, उपद्रवियों की ही गोली से मारा गया. देश का गद्दार गुमनाम मौत मरता है. देश को अशांत करने वालों के साथ विपक्ष खड़ा है. तिरंगे को बदनाम करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे."

मुलायम पर भी किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री योगी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने 'बच्चों से गलती हो जाती है' वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार में कानून-व्यवस्था में सुधार आया है. उन्होंने कहा कि 2016 की तुलना में कानून व्यवस्था सुधरी है. लूट, हत्या, डकैती, अपहरण और रेप जैसे मामलों में कमी आई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार में ही तीन रेप के मामलों में हत्या की सजा हुई.प्रदेश सही दिशा की ओर बढ़ रहा है

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "प्रदेश सही दिशा की ओर बढ़ रहा है. अब यूपी के नाम पर लोगों को सम्मान मिलता हैं. हमारी सरकार ने एक भी चीनी मिल बंद नहीं होने दिया.सालों से लटकी परियोजनाओं को हमारी सरकार में पूरा किया गया. किसानों को क्रेडिट कार्ड दिया गया."

ये

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it