Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बुआ-बबुआ की लूट-खसोट की दुकान पर योगी और मोदी ने ताला लगा दिया, जिसके बाद से हाथी ने अंडा देना शुरू कर दिया है

'बुआ-बबुआ की लूट-खसोट की दुकान' पर योगी और मोदी ने ताला लगा दिया, जिसके बाद से हाथी ने अंडा देना शुरू कर दिया है

 Special Coverage News |  11 May 2019 5:04 PM GMT  |  दिल्ली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 5 चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने सपा-बसपा गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि मोदी ने 5 वर्षों तक ईमानदारी से पसीना बहाकर जनता के हित में कार्य किया। 'योग' को पीएम मोदी की वजह से पूरे विश्व में पहचान मिली। सीएम ने कहा कि मोदी की वजह से देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा सुनिश्चित हुई आज अगर किसी ने भारत की तरफ आंख उठाकर भी देखा तो उसे पाताल से भी ढूंढ कर मारा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने समाज को बांटा, दंगे करवाए, जनता के हक पर डकैतियां डाली, लोगों को शांति से पर्व और त्योहार तक मनाने नहीं दिए। यही नहीं बबुआ ने चीनी मिलें बंद की तो बुआ ने चीनी मिलों को औने-पौने दामों में नीलाम कर दिया। सुप्रीम कोर्ट का मामला निपटते ही हम देवरिया में भी आधुनिक चीनी मिल लगाएंगे। सीएम ने कहा कि 23 मई को चुनाव हारने के बाद बबुआ-बुआ को भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति बताएगा तो बुआ बबुआ को दंगों का सरताज बताएगी।

योगी ने कहा कि गोरखपुर के विकास को महसूस करते हुए जनता को जागरूक कीजिये।आज गरीबों को सभी प्रकार की सुविधाएं मिल रही हैं। आज खोराबार क्षेत्र में चारों तरफ सड़को का चैड़ीकरण हो रहा है। बाढ़ से बचाव का पुख्ता इंतजाम बीजेपी सरकार ने कर दिया है। उन्होंने कहा कि रवि किशन जीतेंगे तो यहां की प्रतिभा को भी कला का मंच मिलेगा। योगी जी ने गोरखपुर और सलेमपुर की सभा में मौजूद सभी लोगों से बीजेपी प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

योगी ने बलिया में सपा-बसपा महागठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में लूटपाट पर अंकुश लग जाने के कारण ही इन दोनों पार्टियों ने गठबंधन किया है। मुख्यमंत्री ने बलिया लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह मस्त के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए सपा व बसपा पर तीखे हमले किये।

उन्होंने कहा कि 'बुआ-बबुआ की लूट-खसोट की दुकान' पर मैंने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ताला लगा दिया तो इन्होंने जनता को 'महामिलावटी माल बेचकर ठगने के लिये' महागठबंधन के रूप में नया काउंटर खोल लिया है। योगी जी ने दावा किया कि जनता सपा-बसपा को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 23 मई को परिणाम के जरिये उनका काउंटर बंद कर देगी। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने अगर अखिलेश सरकार के मंसूबों को नाकाम नहीं किया होता तो उसने खूंखार आतंकवादियों को रिहा करके प्रदेश को आतंकवाद की आग में झोंक दिया होता। उन्होंने कहा कि आज देश में चारों तरफ एक ही नारा गूंज रहा है, 'फिर एक बार मोदी सरकार' इस नारे को बलिया के लोग बुलंद करेंगे, क्योंकि मैं जानता हूं कि बलिया के लोगों में राष्ट्रवाद का रक्त दौड़ता है।

योगी ने राबर्ट्सगंज और मिर्जापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाया। उन्होंने बसपा पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश की जनता ने एक नया प्रयोग किया था उस प्रयोग से बसपा के हाथी ने अंडा देना शुरु कर दिया। यानि उन्हें उत्तर प्रदेश से एक भी सीट नहीं मिली और ये चुनाव फिर एक बार यही साबित करेगा। गणित का एक नियम है कि अगर जीरो को जीरो के साथ गुणा करो तो जीरो ही आता है। स्वाभाविक रूप से सपा-बसपा का गठबंधन भी आने वाली 23 तारीख को जीरो पर ही होगा।

योगी ने कहा कि जो लोग क्षेत्र के नाम पर, भाषा के नाम पर, जाति के नाम पर, धर्म के नाम देश को बांटते थे, जब उन्हें सत्ता में आने का अवसर प्राप्त हुआ तो उन्होंने जमकर भ्रष्टाचार किया। किसी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है तो किसी ने गरीब का मकान नहीं बनाया, लेकिन अपनी बड़ी बड़ी हवेलियां बना दी और किसी ने सरकारी पैसा बंगले में खर्च किया और उसके बाद जब मकान खाली करने की नौबत आई तो टोटी भी चुरा कर ले गए। उन्होंने कहा कि अनुप्रिया पटेल के प्रयास से आज मिर्जापुर में भी मेडिकल कॉलेज खुल रहा है। यहां प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर एनर्जी का प्लांट लग रहा है।

योगी ने कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को जो लोग गाली देते थे आज उन्हीं के लिए मायावती वोट मांग रही है, ऐसी भी क्या मजबूरी है कि कांशीराम जी के नाम से जो मेडिकल कॉलेज सहारनपुर में बना था उसका नाम बदल दिया समाजवादी पार्टी ने और मायावती जी वहीं पर जाकर समाजवादी पार्टी के साथ मंच शेयर करती है। देश प्रदेश की सुरक्षा के लिए जो लोग खतरा बने हुए हैं, वह लोग आज आपके बीच में आकर रहनुमा बनने की कोशिश कर रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top