Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > नागरिकता कानून के बाद मऊ हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, DIG आज़मगढ़ मनोज तिवारी हटाए, तीन डीएम को लगाई फटकार

नागरिकता कानून के बाद मऊ हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, DIG आज़मगढ़ मनोज तिवारी हटाए, तीन डीएम को लगाई फटकार

 Special Coverage News |  17 Dec 2019 7:01 AM GMT  |  आज़मगढ़

नागरिकता कानून के बाद मऊ हिंसा पर एक्शन में योगी सरकार, DIG आज़मगढ़ मनोज तिवारी हटाए, तीन डीएम को लगाई फटकार

मऊ. मऊ में सोमवार शाम एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून को हिंसा के मामले में योगी सरकार ने मंगलावर को बड़ी कार्रवाई की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मऊ के डीआईजी आजमगढ़ मनोज तिवारी को हटा दिया हैं. उनकी जगह जे रविन्द्र गौड़ को नया डीआईजी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि मनोज तिवारी को छुट्टी पर रहने के चलते उनको हटाया गया है.

दरअसल प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया. जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.

उधर हिंसा की खबर मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिले के डीएम और एसपी से बातचीत की और उन्हें जमकर फटकार लगाई. वहीं सहारनपुर और वाराणसी के डीएम को भी फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि प्रशासन, कानून तोड़ने वाले के साथ सख्ती से पेश आये. सीएम ने कहा कि किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं है.

वीडियों के आधार पर पुलिस ने 19 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही अन्य को चिन्हित कर पुलिस गिरफ्तारी करने में जुटी हुई है. वही पुलिस ने 8 संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया है. एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि उपद्रवियों के ऊपर एनएसए तक की कार्रवाई की जायेगी.

अचानक पुलिस पर पथराव

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला नगर कोतवाली के मिर्जा हादिपुरा चौक का है. विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने अचानक पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिसे काबू में करने के लिए पुलिस को भी जवाब कार्रवाई करते हुए हवाई फायर और आंसू गैस के गोले छोड़ने लगे. प्रदर्शनकारियों ने मौके पर कवरेज करने पहुंचे पत्रकार और पुलिस के एक दर्जन वाहनों में आग लगा दी. मामला बढ़ता देख मौके पर और पुलिस फोर्स बुला ली गई. मऊ के डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जामिया मामले के समर्थन में प्रदर्शन करने के लिए हाजीपुर इलाके में कुछ लोग इकठ्ठा हुआ थे. इन लोगों ने इस प्रदर्शन में कुछ मोटरसाइकिलों में आग लगा दी. फिलहाल शांति है और इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it