मैनपुरी

मैनपुरी पुलिस का कुण्डली अभियान शुरू, अपराधियों में मचा हडकम्प

Special Coverage News
22 Dec 2019 7:10 AM GMT
मैनपुरी पुलिस का कुण्डली अभियान शुरू, अपराधियों में मचा हडकम्प
x
मैनपुरी एसपी अजय कुमार पाण्डेय ने अपराधियों की कुंडली खंगालने का प्रयास शुरू कर दिया है.

इस समय जनपद मैनपुरी में तमाम अपराधियों की कुण्डली खँगालने का काम ज़ोर शोर से चलाया जा रहा है। इस अभियान का नाम दिया गया है "ऑपरेशन कुण्डली"। एसपी अजय कुमार ने एक बार फिर मैनपुरी में सोशल पुलिसिंग पर काम करना शुरू कर दिया है।

इस वर्ष यानि 2019 में पिछले पूरे 11 महीने में कुल मिलाकर 3 ही अपराधियों की कुण्डली खँगाली गई थी जबकि एसपी अजय कुमार ने अभियान चलाकर पिछले 15 दिन में ही कुल 33 अपराधियों को हिस्ट्रीशीटर बनाकर साफ़ संदेश दिया है कि बदमाश को केवल और केवल 'बदमाश' की नज़र से ही देखा जाएगा, चाहे वह कितना भी बड़ा बाहुबली हो या 'पावरफ़ुल' हो। अपराधी किसी भी जाति, मज़हब या 'स्टेटस' का हो वह केवल और केवल अपराधी माना जाएगा; और, उसको उसके अंजाम तक पहुँचा कर ही दम लेगी मैनपुरी पुलिस।

उपरोक्त कुण्डली अभियान के तहत उन तमाम दलालों के बारे में तथा दुर्दांत अपराधियों से साँठ-गाँठ रखने वाले "सफ़ेदपोशों" के बारे में भी जानकारी इकट्ठी की जा रही है जिनका दिन भर का काम थानों और तहसीलों पर दलाली करना, रूपया लेकर ट्रांसफ़र-पोस्टिंग कराने का गंदा धंधा चलाना वग़ैरह वग़ैरह है। जल्द ही इन सभी समाज-विरोधी तत्वों पर कार्यवाही कर इनको ज़िला बदर कराया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ़, एसपी अजय कुमार के नेतृत्व में गठित मैनपुरी पुलिस का हाल चाल दस्ता लगातार आम जनमानस से ज़मीनी फ़ीडबैक ले रहा है। यह दस्ता अब तक जिले भर से 10,000 से भी अधिक जागरूक लोगों से जुड़ चुका है। लोग पुलिस पर पूरा भरोसा जता रहे हैं। वे मान रहे हैं कि एसपी अजय कुमार ने जो अपना निजी मोबाइल नम्बर 8941001786 जनता के लोगों में बाँट रखा है, उस पर अगर कोई भी परेशानी में फँसा व्यक्ति थक-हार कर कॉल कर देगा तो उसके साथ न्याय ही होगा, उसकी समस्या का हल निकाला जाएगा और उसकी पूरी-पूरी मदद की जाएगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story