मथुरा

मथुरा के सुरीर थाने में पति पत्नी ने लगाई पुलिस से परेशान होकर आग

Special Coverage News
28 Aug 2019 1:13 PM GMT
मथुरा के सुरीर थाने में पति पत्नी ने लगाई पुलिस से परेशान होकर आग
x

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां शिकायत पर सुनवाई न होने पर एक दंपति ने थाने में ही पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. दंपत्ति को जलता देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए. किसी तरह दोनों के बचाया और अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है.

मामला मथुरा के थाना सुरीर का है. जहां, सुधीर कला के रहने वाला जोगिंदर एक साल से अपनी शिकायत पर कार्रवाई की मांग कर रहा था, लेकिन पुलिस के कानों में जूं नहीं रेंगी. दरअसल, जोगिंदर मजदूरी कर जीवन यापन करता है, लेकिन गांव के कुछ दबंग उसके साथ आए दिन मारपीट की घटना को अंजाम देते हैं. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस ने पीड़ित की कोई मदद नहीं की. लगातार एक साल से थाने के चक्कर लगा रहा दंपति परिवार आखिर मौत को गले लगाने को मजबूर हो गया.





जैसे ही इस घटना की उच्चाधिकरियों को जानकारी मिली वैसे सबके होश उड़ गये. फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक सुरीर थाना प्रभारी समेत चार लोंगों को निलंबित किया जा चूका है.

दंपति सुरीर थाने पहुंचा और पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की. दंपति को जलता देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर फूल गए. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दोनों को बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन बड़ा सवाल ये कि एक साल लगातार हो रही शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही थी? बिना कार्रवाई के यूपी पुलिस आमजन में कैसे विश्वास पैदा कर लेगी?

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story