Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मायावती ने आज दिल्ली में किया बड़ा एलान, यूपी का विधानसभा चुनाव इस तरह लड़ा जायेगा

मायावती ने आज दिल्ली में किया बड़ा एलान, यूपी का विधानसभा चुनाव इस तरह लड़ा जायेगा

 Sujeet Kumar Gupta |  22 Feb 2020 10:20 AM GMT  |  नई दिल्ली

मायावती ने आज दिल्ली में किया बड़ा एलान, यूपी का विधानसभा चुनाव  इस तरह लड़ा जायेगा

नई दिल्ली । बसपा सुप्रीमों में उत्तर प्रदेश में पल पल पर बदल रही राजनैतिक हालातों पर बड़ा फैसला लिया है। बहुजन समाज पार्टी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होने को है इसी को मद्देनजर रखते हुए बड़ा फैसला लिया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मायावती की अगुवाई में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि बसपा आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी।

माना जा रहा था कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ मिली सफलता के बाद दोनों एक साथ चुनाव लड़ेंगे. मायावती ने निर्देश दिया है कि पार्टी को बूथ स्तर पर तैयार किया जाए बता दें बसपा ने लोकसभा चुनाव में 10 सीटें हासिल की थी. माना जा रहा है कि इस बैठक में बसपा के संगठनात्मक ढांचे में अहम बदलाव किये जा सकते हैं. शनिवार को हुई बैठक में बसपा ने इस साल होने वाले बिहार और पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी.बसपा के वोट प्रतिशत में भी 3 फीसदी की कमी दर्ज की गई थी. वहीं भाजपा ने 312 सीटें जीत कर अपना वनवास खत्म किया था. साथ ही समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर 298 सीटों पर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 सीटों पर इलेक्शन जीता था. वहीं कांग्रेस ने 105 सीटों पर चुनाव लड़े थे लेकिन सिर्फ 7 पर जीत दर्ज की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

Similar Posts

नवीनतम

Share it