मेरठ

केंद्रीय मंत्री बालियान बोले- जामिया-JNU में पश्चिमी यूपी वालों को 10% आरक्षण दे दो, 'टुकड़े-टुकड़े' नारा भूल जाएंगे

Arun Mishra
23 Jan 2020 7:53 AM GMT
केंद्रीय मंत्री बालियान बोले- जामिया-JNU में पश्चिमी यूपी वालों को 10% आरक्षण दे दो, टुकड़े-टुकड़े नारा भूल जाएंगे
x
भाजपा की क्षेत्रिय रैली को संबोधित करते हुए बालियान ने बुधवार को बयान दिया था, रक्षा मंत्री राजनाथ भी मंच पर मौजूद थे

मेरठ : नागरिकता संशोधन कानून पर केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर के सांसद डाॅ. संजीव बालियान ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छात्रों को जेएनयू, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सटी (एएमयू) में 10% आरक्षण दे दिया जाए तो वहां लोग 'टुकड़े-टुकड़े' का नारा लगाना भूल जाएंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश वाले उनका इलाज कर देंगे। बालियान बुधवार को मेरठ के शताब्‍दी नगर में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में रैली को संबोधित कर रहे थे।

बालियान ने कहा- ''8 हजार छात्र जेएनयू, 8 हजार जामिया व एएमयू में हैं, जहां विरोध हो रहा है। उनसे ज्यादा छात्र तो हमारे मेरठ कॉलेज में ही हैं, जो सीएए और एनआरसी का समर्थन कर रहे हैं। एएमयू और जामिया विश्वविद्यालय में जो विरोध कर रहे हैं, वह सब राजनीति के तहत हो रहा है।''

राजनाथ ने कहा- सीएए हमारा वादा, हमने पूरा किया

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रैली में कहा- ''सीएए हमारा वादा था, जिसे हमने पूरा किया। हमने कोई अपराध नहीं किया, लेकिन इसे हिंदू और मुसलमान के नजरिए से देखा जा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री धर्म के आधार पर नहीं, इंसानियत के आधार पर सोचते हैं।'' राजनाथ ने विपक्षी दलों पर सीएए के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया। सिंह ने कहा- जो मुसलमान भारत का नागरिक है, कोई मां का लाल उसे छू नहीं पाएगा।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story