मेरठ

मेरठ जोन में चला ऑपरेशन क्लीन स्वीप, कई जिलों में इनामी और नामी बदमाश मुठभेड़ में घायल

Special Coverage News
27 Jun 2019 5:57 AM GMT
मेरठ जोन में चला ऑपरेशन क्लीन स्वीप, कई जिलों में इनामी और नामी बदमाश मुठभेड़ में घायल
x

उत्तर प्रदेश पुलिस के मेरठ ज़ोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने अभी बीते २३ jजून को बताया था कि पिछले सप्ताह में 29 मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 40 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, 1 बदमाश मारा गया है जबकि 24 घायल हुए हैं, हमारे 4 पुलिस कर्मी भी घायल हुए है.

आज मुजफ्फरनगर , शामली , बुलंदशहर , मेरठ और नोएडा में आज पुलिस से मुठभेड़ हुई. जिसमें कई नामी गिरामी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए. नोएडा में हुई घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि रणदीप भाटी एवं अमित कसाना गैंग के शार्प शूटर माया त्यागी को जनपद गौतमबुद्धनगर पुलिस की क्राइम ब्रांच एवं थाना फेज 2 पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है.अभियुक्त के ऊपर कई सनसनीखेज आपराधिक मामले पूर्व से दर्ज हैं एवं इसके पास से एक रिवाल्वर बरामद हुई है जो कि संभवत कहीं से लूटी हुई है ।यह रिवाल्वर फैक्ट्री मेड है एवं इस पर अशोक स्तंभ भी बना है संभवतः सरकारी रिवॉलवर हो सकती है ।इसका साथी अमित कसाना ₹50,000 का इनामी बदमाश है. यह अपराधी उसी गैंग का सदस्य है। मुठभेड़ थाना फेस-2 क्षेत्र में हुई है.

शामली एसपी अजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि शामली पुलिस का सराहनीय कार्य रहा है. यह घटना थाना कैराना, झिंझाना व थाना आदर्शमण्डी में 6 घण्टे के भीतर लगातार 3 अलग अलग थाना क्षेत्रों में घटित पुलिस मुठभेड़ों हुई है. एसपी ने बताया कि कुल 5 शातिर व कुख्यात अपराधी पुलिस की गोली से घायल हुए हैं. इनके क़ब्ज़े से कुल 18 घातक हथियार, (आग्न्येयास्त्र), 36 ज़िन्दा कारतूस व 12 खोखा कारतूस बरामद हुए हैं.इनके क़ब्ज़े से कुल 4 संदिग्ध मोटर साइकिलें बरामद हुई हैं, जिसकी जाँच पड़ताल की जा रही है. साथ ही, लूट का रूपया 30,000 कैश भी बरामद हुआ है। हमारे 4 पुलिसकर्मी भी घायल हैं, पर ख़तरे से बाहर हैं.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story