मेरठ

मेरठ में जुमे की नमाज के बाद फिर लगे पकिस्तान जिंदाबाद के नारे, एक युवक गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
4 Jan 2020 2:56 AM GMT
मेरठ में जुमे की नमाज के बाद फिर लगे पकिस्तान जिंदाबाद के नारे, एक युवक गिरफ्तार
x
मेरठ में जुमे की नमाज के दौरान फिर लगे देश विरोधी नारों का प्रयोग किया गया.

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शुक्रवार को मस्जिद के पास देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को जिले की तमाम मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज को संपन्न कराया गया. वहीं मेरठ के मवाना कस्बे में एक मस्जिद के पास 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि मवाना कस्बे के मोहल्ला तिहाई में एक मस्जिद के पास स्थानीय दुकानदार की सूचना पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया. युवक का नाम अबूजर है और उसपर आरोप है कि वह अपने साथियों के साथ यहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अबूजर को गिरफ्तार किया गया है और उसके साथी भागने में कामयाब हुए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. हालांकि इस घटना के अलावा शुक्रवार को मेरठ में कही भी किसी अप्रिय घटना की खबर सामने नहीं आई.

वहीं इस मामले एडीजी जोन मेरठ प्रशांत कुमार ने बताया कि सूचना मिली है कि मवाना थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कुछ युवकों ने पड़ोसी देश (पाकिस्तान) के समर्थन में नारेबाजी की. स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अभी और आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने कहा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी को भी राष्ट्र विरोधी गतिविधि करने का अधिकार नहीं दिया जाएगा.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story