मिर्जापुर

"नमक रोटी पर रार" अफसरों को बचाने के लिए पत्रकारों पर झूठी एफआईआर

Special Coverage News
3 Sep 2019 4:58 PM GMT
नमक रोटी पर रार अफसरों को बचाने के लिए पत्रकारों पर झूठी एफआईआर
x

मिर्जापुर।जिलाधिकारी अनुराग पटेल द्वारा पत्रकार पवन जायसवाल के साथ कई पत्रकारों पर फर्जी ढंग से सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाए जाने का मामला काफी तूल पकड़ लिया है। जिलाधिकारी के इस तानाशाही कृत्य से समूचे पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है।

पत्रकार प्रेस क्लब व उपजा के दर्जनों पत्रकारो ने मंगलवार को पूर्वाहन मंडलायुक्त आनंद कुमार सिंह के कार्यालय पर ज्ञापन देने पहुंचे थे। परंतु समय देने के बावजूद मंडलायुक्त पत्रकारों से नही मिले। जिससे आक्रोशित पत्रकारों ने नारेबाजी करते हुए वही धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मंडलायुक्त मौके पर पहुंचे। मंडलायुक्त ने डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव को भी मौके पर बुला लिया।

इस दोरान पीपीसी के पूर्वांचल संयोजक/जिलाध्यक्ष साजिद अंसारी व उपजा के जिलाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने मंडलायुक्त व डीआईजी को बताया कि जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने छात्र एवं छात्राओं को नमक रोटी खिलाने वाले भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने के लिए पत्रकार पवन जायसवाल सहित तीन लोगों के खिलाफ अहरौरा थाने में फर्जी ढंग से गंभीर आपराधिक मुकदमा दर्ज करवा कर पत्रकारों को उत्पीड़ित करवाया जा रहा है।जिलाधिकारी के इस तानाशाही कृत्य से स्वच्छ पत्रकारिता की आजादी छीनने के साथ पत्रकारों की अभिब्यक्ति पर सीधा हमला किया जा रहा है।

पत्रकारों ने कहा कि नमक रोटी की रार में डीएम अपने मातहतों को बचाने के लिए पूरी प्रतिष्ठा दांव पर लगाकर चौथे स्तम्भ पर हमला कर रहे है।जिसे पत्रकार समाज किसी कीमत पर बर्दास्त नही करेगा।आक्रोशित पत्रकारों ने दो अन्य पत्रकार प्रताड़ना का मामला मंडलायुक्त व डीआईजी के समक्ष रखा। अफसरों ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि मामले में किसी भी पत्रकारों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा।निष्पक्षता से जांच कराई जाएगी,जो दोषी अधिकारी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।

अफसरों के आश्वासन पर पत्रकारों ने उन्हें ज्ञापन सौंपने के बाद वापस लौट गए।इस दौरान संजय दुबे,मेराज खान,अनुराग दुबे,आबिद अली,तौसीफ अहमद,बृजेश गौंड दीपचंद्र,आजाद अली,प्रवीण तिवारी,रामलाल साहनी,इकबाल अहमद,मुकेश पांडेय,धीरेंद्र गुप्ता,नितिन अवस्थी,राजकुमार उपाध्याय,देव् गुप्ता,सुशील सिंह,विश्वजीत दुबे,अजय गुप्ता,जेपी पटेल,अनिल पटेल,जफर अहमद सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story