Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मिर्जापुर > नावालिग़ प्रेमी प्रेमिका की बिजली के पोल पर लटकती मिली लाश, देखकर ग्रामीणों के उड़े होश

नावालिग़ प्रेमी प्रेमिका की बिजली के पोल पर लटकती मिली लाश, देखकर ग्रामीणों के उड़े होश

 Special Coverage News |  2018-09-01 07:34:28.0  |  मीरजापुर

नावालिग़ प्रेमी प्रेमिका की बिजली के पोल पर लटकती मिली लाश, देखकर ग्रामीणों के उड़े होश

कछवा थाना क्षेत्र के नारायणपुर रेलवे क्रासिंग के समीप शुक्रवार सुबह सिवान में लहलहाते हरे धान के खेती के बीच स्थित हाईटेंशन विद्युत पोल पर एक नाबालिग प्रेमी युगल की फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणपुर गांव के रहने वाले सोनेलाल पटेल उर्फ सोनू पुत्र चंद्रशेखर पटेल 17 वर्ष ने गांव के ही रहने वाली नंदनी पटेल 16 वर्ष पुत्री जमीदार पटेल का वर्षों से एक तरफा प्रेम प्रपंच का मामला चल रहा था. उस मामले में घर के लोग दोनों के बीच आंख की किरकिरी बन गए इसको देखते हुए दोनों किशोरों ने जीवन लीला समाप्त करने की प्रण कर ली .


मिर्जापुर के नारायणपुर गांव में जहां एक प्रेमी युगल ने हाईटेंशन के विद्युत पोल पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. घटना की जानकारी होते ही परिजनों के साथ ग्रामीण मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे. धीरे-धीरे इस घटना की सूचना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. रोते बिलखते परिजनों ने इसकी सूचना तत्काल कछवा थाना प्रभारी को दिए सूचना पाते ही मौके पर कछवा थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह मय फोर्स घटनास्थल पर पहुँचे. स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट एसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय के यहां दूर संचार के माध्यम से अवगत करा मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी सिटी ने तत्काल सीओ के साथ घटनास्थल पहुँचे . घटनाक्रम की ग्रामीण और परिजनों से जानकारी ली. वहीं इसी बीच सूचना पर पहुंची विधि विज्ञान प्रयोगशाला और डॉग स्क्वायड ने भी जॉच पड़ताल की. जॉच पड़ताल के बाद एसपी सिटी की मौजूदगी में प्रेमी युगल की शव को हाईटेंशन पोल से नीचे उतारा गया.


शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया वही इस बाबत मृतक सोनेलाल पटेल सोनू की माता का कहना रहा कि मेरा लड़का फांसी नहीं लगाया है. लिहाजा उसे विपक्षियों द्वारा मारपीट अधमरा कर विद्युत पोल से लड़का दिया गया है. कल सुबह प्रेमी युगल के गायब होने के बाद लड़की के घरवालों ने लड़की के घर पर चढ़कर बुलाने की मांग करने लगे और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लड़का शाम तक नहीं आया तो लड़के को जहां मिलेगा उसे वही जान से मार देंगे और परिवार को भी.


इस संबंध में एसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय का कहना रहा कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है. पीएम रिपोर्ट आते ही अग्रिम कार्रवाई के तहत जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ की जाएगी. मौके पर एसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय,सीओ बृजेश कुमार त्रिपाठी,एसओ विजय प्रताप सिंह के चौकी प्रभारी जमुआ धनंजय कुमार पांडेय इत्यादि सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

माँ का कहना है

घटना के बाबत मृतक सोनेलाल सोनू की मां रो-रो कर कह रही थी कि मेरा लड़का पुणे में टैंकर वेल्डिंग का काम करता था. वह वहाँ से गाँव दस दिन पूर्व राखी बंधवाने बहन से यहाँ आया था. उसी के काम से घर का सारा खर्च चलता था और भाइयों की पढ़ाई का भी उसी के कंधे पर खर्च था अब कैसे चली घर का खर्चवा कइसे होई बचवन के पढ़ाई होगी कह कह कर रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी. सोनू तीन भाई और एक बहन में बड़ा था. घर की स्थिति दैयनीय है, वही मा रो रो कर लड़की को ही आरोपी बता रही थी. उनका कहना रहा कि नंदिनी को मना करने के बाद भी वह मेरे लड़के से छिप छिप कर मिला करती थी. आज वह अपने साथ-साथ मेरा भी घर उजाड़ दी.

Tags:    
Share it
Top