Breaking News
Home > पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर के पास बने मंदिर में हुयी प्रेमी जोड़े की शादी, देखने बड़ी संख्या में जुटे लोग

पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर के पास बने मंदिर में हुयी प्रेमी जोड़े की शादी, देखने बड़ी संख्या में जुटे लोग

पुलिसकर्मी बने बाराती और शादी हुई विधिवत सम्पन्न

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-30 10:23:13.0  |  मुरादाबाद

पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर के पास बने मंदिर में हुयी प्रेमी जोड़े की शादी,  देखने बड़ी संख्या में जुटे लोग

अपने परिजनों के ख़ौफ़ से थाने पहुंचे प्रेमी- प्रेमिका ने सपने में भी नही सोचा होगा कि पुलिस उनके साथ ऐसा कुछ कर जाएगी जिसके बाद उन्हें परिजनों से डरने की जरूरत नही रह जायेगी। परिवार ने प्रेमी-प्रेमिका के मिलने पर पाबंदी लगाई तो पुलिस ने थाने सुरक्षा की गुहार लेकर पहुंचे प्रेमी जोड़े की शादी करवा कर उन्हें हमेशा के लिए एक-दूजे का बना दिया।

मुरादाबाद जनपद के मैनाठेर थाना क्षेत्र में आज दोपहर आस-पास के लोग हैरान रह गए। दरअसल थाने के सामने मंदिर में एक प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे के साथ फेरे लिए ओर हमेशा के लिए एक दूसरे का साथ देने की कसमें खाई। पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर के पास बने मंदिर में प्रेमी जोड़े की शादी को देखने बड़ी संख्या में लोग भी जुटे। इस दौरान प्रेमी- प्रेमिका के घर वाले भी इस शादी के गवाह बने और दोनों परिवारों ने नवविवाहित दम्पति को आश्रीवाद भी दिया। थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों से भी नवविवाहित दम्पति ने आश्रीवाद लिया।

बाराती बने पुलिस कर्मियों का रूप देखकर लोगो को भी आसानी से विश्वास नही हुआ। मैनाठेर थाना क्षेत्र के सिरसी कस्बे में रहने वाले जीत सिंह का अपने पड़ोस के गांव महमूदपुर माफी में रहने वाली करिश्मा नाम की युवती से प्रेम सम्बन्ध था। दोनों के बीच फोन के जरिये दोस्ती हुई थी जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया। परिजनों को जब इस सम्बंध की जानकारी हुई तो उन्होंने दोनों के मिलने और फोन पर बातचीत करने पर रोक लगा दी। काफी दिनों से एक- दूसरे से मिलने को बेकरार प्रेमी जोड़ा आज घर से भाग गया और मैनाठेर थाने पहुंचकर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाने लगा। प्रेमी जोड़ा बालिग था लिहाजा पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुला लिया।

थाने में दोनों पक्षों की बीच पुलिस की मौजूदगी में बातचीत हुई। दोनों परिवार पहले तो आनाकानी करते रहे लेकिन जब प्रेमी जोड़े ने जिद की तो दोनों ने बच्चों की खुशी के लिए शादी करना तय कर लिया। पुलिस थाने के बगल में स्थित मंदिर में ले जाकर दोनों परिवारों की मौजूदगी में जीत सिंह ने करिश्मा को जयमाला पहनाई ओर उसकी मांग में सिंदूर भरा। दोनों का विवाह होने के बाद पुलिस कर्मियों ने भी नवविवाहित जोड़े को आश्रीवाद दिया।

पुलिस द्वारा कराई गई शादी के बाद करिश्मा अपने पति जीत सिंह के साथ ससुराल को रवाना हो गयी। थाने में मौजूद एसएसआई सहदेव सिंह के मुताबिक प्रेमी-प्रेमिका बालिग थे और दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की इच्छा जताई जिसके बाद परिजनों की सहमति से दोनों की शादी कराई गई।

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top