मुरादाबाद

यूपी के सपा सांसद ने किया मोदी की इस बात का समर्थन का ऐलान, उधर अखिलेश हैरान

Special Coverage News
20 Aug 2019 6:50 AM GMT
यूपी के सपा सांसद ने किया मोदी की इस बात का समर्थन का ऐलान, उधर अखिलेश हैरान
x
जनसंख्या नियंत्रण पर PM मोदी के साथ आए सपा सांसद ने कहा- बने तीन बच्चों का कानून

फरीद समसी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन ने पार्टी में मची भगदड़ के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनसंख्या नियंत्रण कानून वाले बयान का समर्थन कर सब को चौंका दिया है. डॉ एसटी हसन ने मुरादाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा देश में तीन बच्चों का कानून बनना चाहिए. क्योंकि देश कि जनसंख्या अब बहुत हो चुकी है, इसलिए अब कुछ समय के लिए देश में यह कानून आना चाहिए.

सांसद ने कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कुछ वक्त के लिए देश में सिर्फ तीन बच्चों का कानून बनाना चाहिए. हालांकि उन्होंने अपने इस बयान को व्यक्तिगत करार दिया. उन्होंने कहा कि यह उनकी राय है न कि पार्टी की. गौरतलब है कि सपा के तीन राज्यसभा सांसद- नीरज शेखर, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. लिहाजा सवाल उठाना लाजमी है कि पीएम मोदी का समर्थन कहीं कुछ और तो इशारा नहीं कर रही.

डॉ हसन ने कहा कि देश में तीन बच्चों की पालिसी होनी चाहिए. दरअसल कभी-कभी दो लड़के होते हैं तो एक लड़की चाहता है. या दो लड़की हैं तो एक लड़का चाहता है. लेकिन यह कानून कुछ समय के लिए बनना चाहिए. परमानेंट कानून बनाने से चीन वाली हालात होने का कह्त्र है. जहां आज बूढों की संख्या ज्यादा हो गई है. जनसंख्या नियंत्रण कानून इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आज स्थिति विस्फोटक है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story