Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुज्जफरनगर > मुजफ्फरनगर : एडीएम फाइनैंस ने जन सेवा केंद्र संचालकों संग कार्यशाला का किया आयोजन

मुजफ्फरनगर : एडीएम फाइनैंस ने जन सेवा केंद्र संचालकों संग कार्यशाला का किया आयोजन

इस कार्यशाला के दौरान कन्या सुमंगला योजना के बारे में जानकारी दी।

 Special Coverage News |  25 Aug 2019 10:14 AM GMT  |  दिल्ली

मुजफ्फरनगर : एडीएम फाइनैंस ने जन सेवा केंद्र संचालकों संग कार्यशाला का किया आयोजन

मुजफ्फरनगर : जिला पंचायत सभागार कक्ष में एडीएम फाइनैंस की अध्यक्षता व जिला प्रोबेशन अधिकारी की मौजूदगी में जन सेवा केंद्र संचालकों संग कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला के दौरान कन्या सुमंगला योजना के बारे में जानकारी दी।

कचहरी परिसर स्तिथ जिला पंचायत सभागार कक्ष में जन सेवा संचालक व सीएचसी पर तैनात संचालकों संग एडीएम फाइनैंस श्री आलोक कुमार जी की अध्यक्षता व जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुश्फेकिंन की मौजूदगी में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमे आए हुए समस्त संचालकों को सरकार के द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में बताया और इन योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करने की बात कही।

इस दौरान आए हुए संचालकों को कन्या सुमंगला योजना के बारे मे भी बताया गया,की किस तरह यह योजना कार्य करती है,ओर सर्वप्रथम हमे क्या करना होगा। इस दौरान बताया गया कि कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत अगर कोई व्यक्ति लड़की के जन्म पर फॉर्म भारत है तो बालिका के जन्म होने पर 2 हजार रुपये, बालिका के 1 वर्ष पूरे होने पर टीकाकरण के पश्चात 1 हजार रुपये, कक्षा में प्रथम बालिका के 3 प्रवेश पर 2 हजार रुपये, कक्षा 6 में प्रवेश पर 2 हजार रुपये, कक्षा 9 में प्रवेश पर 3 हजार रुपये, ओर ऐसी बालिकाएं जिन्होंने कक्षा 12 उत्तीर्ण करके स्नातक डिग्री या कम से कम दो वर्षीय डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लिया हो ऐसी बालिका को 5 हजार रुपये सरकार की तरफ से दिए जाएंगे।

इस योजना के लिए सरकार के द्वारा कुछ शर्तें बनाई गई है जो व्यक्ति इन शर्तों को पूरा कर सकता है,वह इस योजना का लाभ ले सकता है।


पवन अग्रवाल की रिपोर्ट

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top