Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुज्जफरनगर > स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि, स्कूलों में फीस वृद्धि नही होने दी जायेगी : DM सेल्वा कुमारी जे

स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि, स्कूलों में फीस वृद्धि नही होने दी जायेगी : DM सेल्वा कुमारी जे

डीएम ने ये भी कहा कि गन्ना भुगतान कराना प्राथमिकता में शामिल है, पूर्ण भुगतान कराया जायेगा।

 Special Coverage News |  31 Aug 2019 5:06 AM GMT  |  दिल्ली

स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि, स्कूलों में फीस वृद्धि नही होने दी जायेगी : DM सेल्वा कुमारी जे

मुजफ्फरनगर : जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने आज कलैक्ट्रेट में कल में चल रहे किसानों के धरने एवं उनके द्वारा दी गई मांगों के सम्बन्ध में किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है, उसका पूर्ण ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि आवागमन में प्रयुक्त बसों एवं अन्य छोटे वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओ के निवारण एवं भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं न होने तथा स्कूली बच्चो की समुचित सुरक्षा सुनिश्चत करने के लिए उप्र मोटर यान नियमावली 2019 बनाई गई है।

जिलाधिकारी ने कहा कि नियमावली के अनुरूप ही स्कूली बच्चों को ले जाने वालों वाहनों का संचालन कराया जायेगा। स्कूल वाहन स्वामी जिनमें प्राईवेट वाहन संचालक हो या स्कूल के द्वारा संचालित हो वाहन की फिटनेस व उस वाहन को नियमावली के अनुरूप सभी औपचारिकताएं पूर्ण कराने के लिए समय ले सकते है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए गठित समिति जिनमें नगर मजिस्ट्रेट, सभी उप जिला मजिस्ट्रेट, एआरटीओ, जिला विघालय निरीक्षक तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रखे गये है को अपना आवेदन दे सकती है। जिलाधिकारी ने बताया कि वाहन उ0प्र0 मोटर यान नियमावली 2019 के सुरक्षा नियमों के अनुपालन के लिए जनपद में 4 सदस्यी समिति भी गठित है। यह समिति नियमावली को लागू कराते हुए प्रतिदिन की सूचना भी उपलब्ध करायेगी। उन्होने बताया कि कुछ स्कूलों द्वारा नियमावली के अनरूप वाहनों में कार्य करा लिए गये है और बहुत से वाहन स्वामी नियमावली के अनरूप कार्य करा रहे है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मानक पूर्ण करने वाले स्कूली वाहन पर कोई कार्यवाही नही की जायेगी। उन्होने कहा कि मध्य सेशन में स्कूलो द्वारा कोई फीस नही बढाई जायेगी। पूर्व की तरह ही निर्धारित फीस ली जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों के बकाया गन्ने का भुगतान कराना प्राथ्मिकता में शामिल है। उन्होने कहा कि 31 अगस्त के बाद चीनी मिलों पर कडी कार्यवाही की जायेगी। उनहोने कहा कि गन्ना भुगतान कराया जायेगा। किसानों द्वारा नहरों की सिल्ट सफाई व चकरोड, डोल के विवाद के निस्तारण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि नहरों की सिल्ट सफाई कराई जायेगी टेल तक पानी पहुचाया जायेगा। उन्होने कहा कि चकरोड व डोल के विवादों का निस्तारण समय से कराया जायेगा।

पवन अग्रवाल की रिपोर्ट

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top