मुज्जफरनगर

कवाल शाहनवाज हत्याकांड : छठे आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

Special Coverage News
6 Sep 2019 1:21 PM GMT
कवाल शाहनवाज हत्याकांड : छठे आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर
x
जानसठ क्षेत्र के गाँव कवाल में हुए शाहनवाज हत्याकांड में आज लगभग 6 वर्ष बीत जाने के बाद छटे आरोपी रविन्द्र ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।

जनपद मुज़फ्फरनगर में सन 2013 में थाना जानसठ क्षेत्र के गाँव कवाल में हुए शाहनवाज हत्याकांड में आज लगभग 6 वर्ष बीत जाने के बाद छटे आरोपी रविन्द्र ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। रविन्द्र ने पुलिस को चकमा देकर सीजीएम की कोर्ट में सरेंडर किया है, रविन्द्र पिछले 6 साल से पुलिस के साथ लुका छिपी का खेल खेल रहा था। रविन्द्र के कोर्ट में सरेंडर के बाद उनके वकील द्वारा जमानत अर्जी लगाई थी। लेकिन कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आपको बता दे कि कोर्ट ने पिछले दिनों आरोपी के कोर्ट में पेश ना होने पर घर की कुर्की के आदेश कर दिए थे, जिसके बाद आज रविन्द्र ने कोर्ट में पेश होकर जेल चला गया है।

आपको बता दे कि कवाल गांव में दो ममेरे भाई गौरव सचिन की पिट पिट कर हत्या कर दी थी वही शाहनवाज की हत्या भी पिट पिट कर उसी गांव में की गयी थी जिसमे शाहनवाज की हत्या का आरोप गौरव सचिन के परिजनों पर लगा था।

वही इन तीन हत्याओं के बाद मुज़फ्फरनगर जनपद में सम्प्रदायिक दंगे भड़क गए थे और 65 से ज्यादा लोगो को मौत के काल मे समाना पड़ा था। वही हजारो लोग घरों से बेघर होकर रिलीफ कैम्पो में रहना पड़ा था।

आरोपी रविन्द्र पक्ष के वकील हाफिज आमिर एडवोकेट ने बताया कि एक हमारे जिला मुजफ्फरनगर के कवाल के अंदर शाहनवाज था, जिसका मर्डर 27 अगस्त 2013 को कुछ लोगों ने कर दिया था। उसमें विवेचना हुई विवेचना के पश्चात उसमें अंतिम रिपोर्ट लगा दी गई थी। जिसे क्लोजर रिपोर्ट कहा जाता है उसे लगा कर भेज दिया गया था लेकिन माननीय न्यायालय के द्वारा प्रोटेस्ट एप्लीकेशन पर तलब किया गया था। इसके बाद माननीय उच्चतम न्यायालय भी गए लेकिन कोई रिलीफ़ नहीं मिली तो जो कोर्ट के आदेश के मुताबिक आज हमने सरेंडर कराया मुलजिम को।

पवन अग्रवाल की रिपोर्ट

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story