Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > एमिटी विश्विद्यालय ने मनाया अपना 15वां दीक्षात समारोह,15 हजार छात्रों को मिली डिग्री

एमिटी विश्विद्यालय ने मनाया अपना 15वां दीक्षात समारोह,15 हजार छात्रों को मिली डिग्री

 Special Coverage News |  8 Nov 2019 1:19 AM GMT  |  नोएडा

एमिटी विश्विद्यालय ने मनाया अपना 15वां दीक्षात समारोह,15 हजार छात्रों को मिली डिग्री
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा । देश के प्रसिद्ध विश्विद्यालयों में शुमार नोएडा का एमिटी विश्विद्यालय में गुरुवार को 15 वां दीक्षात समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन में देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा,जीएमआर ग्रुप के अध्यक्ष जीएम राव को विश्विद्यालय ने डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान कर सम्मानित किया।

आपको बता दे कि गुरुवार को एमिटी विश्विद्यालय ने अपना 15वां दीक्षात समारोह का आयोजन किया।तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में 15 हजार छात्रों को स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा के डिग्री प्रदान की जाएगी। जिसमें उद्योगपति रतन टाटा और जीएम राव को डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान की गयी।

वहीं एमिटी विश्वविद्यालय की उपाध्यक्ष सविता मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को 6947 छात्रों को डिग्री प्रदान की गयी। इनमें डिस्टेंस और ऑनलाइन कार्यक्रम के साथ अन्य पाठ्यक्रम में प्रबंधन कार्यक्रम करने वाले छात्र शामिल हैं। विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में आए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि एक भारत और श्रेष्ठ भारत का सपना पूरा करने के लिए हमारी सरकार ने सारी तैयारी कर ली हैं।

नई शिक्षा नीति ज्ञान,विज्ञान,नवाचार और अविष्कार की तमाम विधाओं पर केंद्रित तो होगी ही साथ ही यह भारत की परंपरा पर आधारित होगी।बच्चों को शिक्षित करने के साथ उन्हें संस्कार भी सिखाएगी। देश की शिक्षा को विश्व स्तर पर शिखर तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही नई शिक्षा नीति लाने जा रही है। नई शिक्षा नीति भारत को सशक्त बनाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत के निर्माण की परिकल्पना को पूरा करेगी।

शिक्षा नीति नए भारत, स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत,श्रेष्ठ भारत और एक भारत के सपने को पूरा करने की आधार शिला है। हम आशा कर रहे हैं कि जल्द ही यह लोगों के सामने आएगी और पूरी दुनिया में भारत ज्ञान के सबसे बड़े भंडार के रूप में नाम रोशन करेगा।





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it