Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > जिले में पुलिस की चुस्ती से शांति व्यवस्था के बीच आया अयोध्या का फैसला

जिले में पुलिस की चुस्ती से शांति व्यवस्था के बीच आया अयोध्या का फैसला

 Special Coverage News |  9 Nov 2019 3:40 PM GMT  |  नोएडा

जिले में पुलिस की चुस्ती से शांति व्यवस्था के बीच आया अयोध्या का फैसला
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अयोध्या के संदर्भ में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के उपरांत जनपद में शांति व्यवस्था एवं आपसी सौहार्द बनाने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के निर्देशन में अधिकारियों के द्वारा बड़े स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित करायी गयी।फैसला आने के बाद भी सबकुछ आम दिनों की भांति रहा।ना तो कोइ जमावड़ा ना ही कोई क्रिया प्रतिक्रिया किया गया तो बस फैसले का स्वागत।प्रदेश सरकार के साथ साथ पुलिस प्रशासन की कवायद रंग लाई और सबकुछ शांतिपूर्ण रहा।

इस क्रम में नोएडा के थाना फेस 3 क्षेत्र की बहलोलपुर चौकी क्षेत्र में सभी धर्मिक स्थल व आमजन की सुरक्षा हेतु चौकी प्रभारी बहलोलपुर वरुण पँवार स्वयं अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाला व असमाजिक तत्वों को साफ चेतावनी दी।शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले व अफवाह फैलाने वालों को उसी भाषा मे समझाया जाएगा जिसमे उन्हें समझ आ जाये कानूनी कार्यवाही में कोई कोर कसर नही छोड़ी जाएगी साफ तौर पर यह भी कहा कि ऐसे व्यक्तियों के लिए मेरे अंदर कोई सॉफ्ट कॉर्नर नही है। कल रात से ही चौकी प्रभारी अपनी टीम के साथ चप्पे चप्पे पर नजर आए हुवे है, उनके दुवारा समाज के अच्छे व शुभचिंतक की टीम भी बनाकर एरिया में छोड़ी गई है जिसकी जिम्मेदारी उनसे जुड़े जनता के व्यक्ति भी बखूबी निभा रहे है।

वही नोएडा एक्सप्रेसवे थाना क्षेत्र में आने वाले सभी धार्मिक स्थलों व लोगों की सुरक्षा हेतु कोतवाल भुवनेश कुमार गौतम के नेतृत्व में चौकी प्रभारी सेक्टर 126 अंकुर चौधरी, 127 हरवीर सिंह चहार, और विश टाउन चौकी प्रभारी रणजीत सिंह ने अपनी टीमों के साथ पूरे क्षेत्र में मोर्चा संभाले हुए हैं ,सेक्टर 127 चौकी प्रभारी हरवीर सिंह चहार ने शरारती व असमाजिक तत्व को साफ चेतावनी दी गई कि अफवाह फैलाने वाले और जो शांति व्यवस्था को खराब करेगा उसको उसी की भाषा में समझाया जाएगा और नहीं समझने पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी !!

सेक्टर 126 चौकी प्रभारी अंकुर चौधरी ने भी सभी ऐसे शरारती व उपद्रवी तत्वों को चेताया कि जिसने भी माहौल को खराब करने की कोशिश की उसके साथ कोई रियात नहीं बरती जाएगी, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी वहीं चौकी प्रभारी विश टाउन रंजीत सिंह ने बताया कि शांति भंग करने वाले लोगों को नहीं बख्शा जाएगा ऐसे लोगों के मेरे मन में कोई दरियादिली नहीं है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।




जैसे ही अयोध्या राम मंदिर मामले में आज फैसला आने की कल रात सूचना मिली तभी से कोतवाल भुवनेश कुमार गौतम के नेतृत्व में तीनों चौकी प्रभारी एक्सप्रेसवे थाना क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं जिससे कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे,और क्षेत्र में लगातार घूम कर और समाजिक व अच्छे लोगों की टीमें बनाकर क्षेत्र में छोड़ी हुई है ,ताकि क्षेत्र में अफवाह फैलाने वाले और शरारती तत्व चिन्हित हो सके,जिससे पूरे क्षेत्र में शांति व्यवस्था आगे भी बनी रहे।

वही बिलासपुर नगर पंचायत क्षेत्र में उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च के दौरान जनसामान्य को आपसी सद्भाव बनाए रखने का आह्वान किया गया।इस क्रम में आज उप जिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह एवं पुलिस के आला अधिकारियों के साथ नगर क्षेत्र में फ्लैग मार्च का आयोजन किया गया।फ्लैग मार्च के दौरान उप जिलाधिकारी एवं पुलिस के अधिकारियों के द्वारा जन सामान्य से कानून व्यवस्था, शांति व्यवस्था एवं आपसी सौहार्द बनाए रखने का आह्वान किया गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it