Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > जिले के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में शांति से मनाई गयी बकरीद

जिले के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में शांति से मनाई गयी बकरीद

 Special Coverage News |  13 Aug 2019 4:42 AM GMT  |  नोएडा

जिले के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में शांति से मनाई गयी बकरीद
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। बकरीद के साथ मुस्लिमों का एक और त्योहार कल पूरे देश में मनाया गया। अमन,कुर्बानी और भाईचारे के साथ सभी इस पर्व पर एक दूसरे को बधाई संदेश भेजते नजर आये है। इसी क्रम में सोमवार को सेक्टर- आठ स्थित जामा मस्जिद में हजारों लोगों ने नमाज अदा की और देश व कौम की तरक्की के लिए दुआएं मांगी। इस अवसर पर लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। सुबह से ही मस्जिद में नमाज के लिए लोगों का तांता लग गया।

इस दौरान, सेक्टर 10-12, स्वामी फर्नीचर से लेकर हरौला जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया। नमाज अदा होने के बााद तकरीबन नौ बजे तीनों मार्ग खोले गये। मस्जिद के पास जिलाधिकारी बीएन सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण, समेत कई अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। दादरी में ईदगाह पर शांति तथा सुरक्षा के बीच नमाज अदा की गई। इस मौके पर उपजिलाधिकारी राजीव राय तथा पुलिस के क्षेत्राधिकारी, कोतवाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे।




सूरजपुर में भी विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। जेवर में उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में सैकड़ों लोगों ने ईद की नमाज अदा की तथा आपस में गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद दी। ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में शाहबेरी में आपसी सौहार्द्र के माहौल में नमाज अदा की गई।

एनसीआर में सावन का अंतिम सोमवार और ईद-उल-जुहा (बकरीद) पर सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा।गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी ने जिले भर के थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नियमित गश्त व चेकिंग के निर्देश दिए हैं।सार्वजनिक स्थानों पर संदिग्धों की पड़ताल व असामाजिक तत्वों की निगरानी की गयी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it