Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने की पत्रकार वार्ता

देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने की पत्रकार वार्ता

जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि NRU के जैसे ही अन्तिम परिणाम आ जाएंगे तब एक युवा आक्रोश रैली के साथ संसद का घेराव कर मोदी सरकार को बेरोजगारी के सही आंकड़े दिए जायेंगे

 Sujeet Kumar Gupta |  20 Feb 2020 6:23 AM GMT  |  नई दिल्ली

देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने की पत्रकार वार्ता
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ बेपरवाह मोदी एवं योगी की भाजपा सरकार को जगाने के लिए युवा कांग्रेस ने अनएंपलायमेंट रजिस्टर (NRU) लाने की घोषणा की थी और आज करोडों बेरोजगार युवाओं मिस्ड कॉल देकर अपने आप को पंजीकृत करवाया है।इसी बेरोजगारी को लेकर आज युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने प्रेस क्लब सैक्टर 29 में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। जिसमें यंग इंडिया के बोल उतरप्रदेश प्रभारी अमन सूदन एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ओमवीर यादव भी शामिल हुए। अमन सूदन ने प्रेस वार्ता में बताया कि आने वाले दिनों यंग इंडिया के बोल द्वारा एक राष्ट्रीय स्तर की भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसका विषय होगा बेरोजगारी की बात।


इस प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं के विचारों को मोदी सरकार एवं योगी सरकार तक पहुंचाया जाएगा। ओमवीर यादव ने बताया कि यूपी की योगी सरकार ने बेरोजगारी के जो आंकड़े सार्वजनिक किए हैं उनसे पता चलता है कि युवा किस कदर इस सरकार में रोजगार नहीं मिलने के कारण परेशान है। सरकारी आंकड़े बताते हैं कि पिछले 3 सालों में 34 लाख युवा बेरोजगार हुए हैं जो कि 2 साल पहले 13 लाख का आंकड़ा था। जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि NRU के जैसे ही अन्तिम परिणाम आ जाएंगे तब एक युवा आक्रोश रैली के साथ संसद का घेराव कर मोदी सरकार को बेरोजगारी के सही आंकड़े दिए जायेंगे।

महानगर अध्यक्ष शाहबुद्दीन ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि बीते 3 सालोें में प्रदेश में बेरोजगारी दर में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी हुई है। इस सरकार में हर वर्ग परेशान है। नए रोजगार देने की बात छोड़ो जिनके पास जो रोजगार था वह भी छिन गया। युवाओं को रोजगार देने के बजाय केन्द्र सरकार देशवासियों को सीएए, एनआरसी और एनआरपी जैसे मुद्दों पर भटकाने में लगी है। देश के नागरिकों को सबसे पहले रोजगार चाहिए, मगर सरकार उन्हें भटकाने के लिए नए-नए कानूनों के माध्यम से उलझाने में लगी है। हिन्दू-मूस्लिम का मुद्दा लाकर दंगे कराने की फिराक में है।

प्रवक्ता पवन शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि एनएसएओ के आंकड़ो के अनुसार भारत में बेरोजगारी 45 सालों में सबसे ज्यादा बढ़ी है। सीएमआईइ के आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर 2019 में बेरोजगारी दर बढ़कर 8.48 प्रतिशत पर पहुंच गई थी। सिर्फ 4 महीने के अंदर अकेले आॅटो सेक्टर से ही साढ़े 3 लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हुए थे। आज की पत्रकार वार्ता में उपस्थित पदाधिकारियों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ओमवीर यादव, यंग इंडिया बोल के उत्तरप्रदेश प्रभारी अमन सूदन, महानगर अध्यक्ष शाहबुद्दीन, जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर, प्रवक्ता पवन शर्मा, प्रदेश सचिव ललित अवाना, इंद्रजीत तिवारी, रिजवान चौधरी, मोहम्मद अली, साकिर सैफ़ी सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it