नोएडा

ग्रेटर नोएडाः बिरयानी बेचने पर दलित युवक की पिटाई, वीडियो वायरल हुआ तो FIR दर्ज

Special Coverage News
15 Dec 2019 6:39 AM GMT
ग्रेटर नोएडाः बिरयानी बेचने पर दलित युवक की पिटाई, वीडियो वायरल हुआ तो FIR दर्ज
x
पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने तीन आरोपियों की पहचान भी कर ली है. तीनों उसी गांव के रहने वाले हैं.

नोएडा : दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में एक दलित युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. उसके साथ मारपीट सिर्फ इसलिए की गई कि वो दलित होकर बिरयानी बेच रहा था. इस घटना का वीडियो वायरल हुआ. मामला रबूपुरा के गांव खेड़ा मोहम्मदाबाद का है. यहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक दबंग व्यक्ति वेज बिरयानी बेचने की वजह से दलित युवक की जमकर पिटाई करता दिख रहा है. इस वीडियो में दबंग व्यक्ति को दलित युवक के लिए जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करते और उसको गाली देते भी सुना जा सकता है. जब यह वीडियो सामने आया, तो पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज कर लिया.

एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह के मुताबिक पीड़ित युवक की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. पुलिस का दावा है कि मामले के 3 आरोपियों की पहचान हो चुकी है और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा. आरोपी पीड़ित युवक के गांव के ही हैं. वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक दबंग व्यक्ति बिरियानी बेचने वाले दलित युवक के पास आता है और उसके लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करता है. आरोपी उसको गाली देता है और जमकर पीटता है.

वहीं, पीड़ित युवक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा, 'आनंद, संदीप, केबिन और कम्मन का लड़का चार पहिया गाड़ी में सवार होकर मेरे पास आए. मेरी रेहड़ी पर भगौना में वेज बिरयानी रखी थी, जिसको वो उलटने लगे. जब मैंने इसका विरोध किया, तो उन्होंने मेरे लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया और गाली दी. आरोपियों ने मेरे साथ मारपीट की और कभी भी बिरयानी न बेचने की हिदायत दी.'

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story