Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > प्रकाश अस्पताल में 15 से 23 मार्च तक लगेगा फ्री प्लास्टिक सर्जरी कैम्प

प्रकाश अस्पताल में 15 से 23 मार्च तक लगेगा फ्री प्लास्टिक सर्जरी कैम्प

रोगियों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा और उन्हें उपचार और दवाओं के दौरान सभी आवश्यक चिकित्सा सेवाएं जैसे प्लास्टिक सर्जरी ऑपरेशन,अस्पताल में आवास प्रदान किया जाएगा।

 Sujeet Kumar Gupta |  23 Feb 2020 10:18 AM GMT  |  नई दिल्ली

प्रकाश अस्पताल में 15 से 23 मार्च तक लगेगा फ्री प्लास्टिक सर्जरी कैम्प
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।नोएडा के सैक्टर-33 स्थित प्रकाश अस्पताल में आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ।जिसमें बताया गया कि उम्मीद एक नई जिंदगी नाम की एक संस्था असस्पताल में 15 से 23 मार्च तक फ्री प्लास्टिक सर्जरी कैम्प का आयोजन करेगी। वार्ता में डॉ शशांक ने बताया कि इसमें मरीजों को फ्री ईलाज के अलावा रहने, खाने की भी सुविधा फ्री में दी जाएगी,इसमें सर्जरी करने के लिए विदेशों से डॉक्टर की टीम आएगी।

फ्री प्लास्टिक सर्जरी कैंप रोटरी क्लब ऑफ नोएडा,रोटरी नोएडा ब्लड बैंक,गौतमबुद्ध हेल्थ केयर फाउंडेशन तथा प्रकाश अस्पताल के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा की एक संयुक्त पहल यह शिविर उन रोगियों के लिए आशा की किरण है जो एसिड हमले के शिकार हैं या आकस्मिक जलने और चोटों या जन्मे विकृति से पीड़ित हैं। इसका उद्देश्य समाज के वंचित वर्ग के रोगियों का इलाज करना है जो स्पष्ट कारणों से उचित चिकित्सा उपचार प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं।

रोगियों का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा और उन्हें उपचार और दवाओं के दौरान सभी आवश्यक चिकित्सा सेवाएं जैसे प्लास्टिक सर्जरी ऑपरेशन,अस्पताल में आवास प्रदान किया जाएगा। इलाज जर्मनी और ऑस्ट्रिया से आने वाले डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया जाएगा।पिछले तीन वर्षों से, रोटरी क्लब ऑफ नोएडा इस तरह के शिविर का आयोजन कर रहा है और पिछले वर्ष शिविर में जहां 40 से अधिक रोगियों का इलाज किया गया था और इन रोगियों को जीवन का एक नया पट्टा देने के लिए कई सर्जरी की गई थी।

यह शिविर बहुत से ऐसे व्यक्तियों और परिवारों को सांत्वना दे रहा है जिन्होंने अपने जीवन में रुचि खो दी थी और उपचार के बाद वे बेहतर और खुशहाल जीवन जीने में सक्षम हैं।उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली, एनसीआर,हरियाणा और यूपी में जागरूकता पैदा करने की कोशिश की है ताकि समाज के सभी क्षेत्रों के रोगियों को लाभ मिल सके।प्रकाश अस्पताल के निदेशक डॉ बीएस चौहान ने कहा कि यह एक बेहद उम्दा कार्य है , जो रोटरी व रोटरी ब्लड बैंक कर रहा है। मैं हर तरीके से सहयोग करने को तत्पर हूं। इसमें कोई लालच का भाव नहीं है, बल्कि सेवा का भाव है। उन्होंने कहा कि समाज को हमेशा समाज चलता है।

इस मौके पर डॉ बीएस चौहान ने कहा कि इसका रजिस्ट्रेशन पूरे साल चलना चाहिए।प्रकाश हॉस्पिटल ऐसे मरीजों को पूरी दवाइयों, रहने, खाने की व्यवस्था देगा। यह संस्था चार साल से यह नेक काम कर रही है। इसमें सभी ऐसे मरीजों का मुफ्त प्लास्टिक सर्जरी होगा।इस मौके पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष,सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोक शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it