Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया अपातकालीन विभाग में आपरेशन थियेटर का उद्घाटन

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया अपातकालीन विभाग में आपरेशन थियेटर का उद्घाटन

 Special Coverage News |  18 Sep 2019 3:41 AM GMT  |  नोएडा

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया अपातकालीन विभाग में आपरेशन थियेटर का उद्घाटन
x

धीरेन्द्र अवाना।

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान का भ्रमण किया।संस्थान के निदेशक डा. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने उन्हें ऐलॉवेरा का पौधा भेंट करके उनका स्वागत किया। जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक धीरेन्द्र सिंह और दादरी के विधायक तेजपाल नागर भी मंत्री के साथ मौजूद रहे।

निदेशक ने मंत्री का संस्थान के सभी विभागाध्यक्षों से परिचय करवाया। निदेशक कार्यालय में प्रोजेक्टर के माध्यम से उनको संस्थान की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।अस्पताल में मरीजों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने और वर्तमान अस्पताल भवन, नवीन कॉलेज के लिए भूमि व भवन के बारे में चर्चा की। जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने निदेशक डा. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता की तारीफ करते हुए बताया कि ब्रिगेडियर साहब ने एक साल से भी कम समय में अस्पताल में इतनी सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं कि मरीजों की संख्या प्रतिदिन 20 से 200 तक पहुंच गई।

दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने मंत्री को बताया कि डा. गुप्ता ने एक साल से कम समय में सभी कमियों को पूरा करके संस्थान को एमबीबीएस की अनुमति दिलवाई।जय प्रताप सिंह ने संस्थान में अपातकालीन विभाग के आपरेशन थियेटर का उद्घाटन किया। प्रशासनिक ब्लॉक में वृक्षारोपण भी किया।संस्थान के पतंजलि हॉल में सभी संकाय सदस्यों और अन्य स्टाफ के साथ वार्तालाप किया।

मंत्री जय प्रताप सिंह ने सरकार की योजनाओं और सामाजिक कार्यों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. शिखा सेठ, संकायाध्यक्ष डा. विवेक कुमार शर्मा, डा. सौरभ श्रीवास्तव, चिकित्सा अधीक्षक डा. सुरेश बाबू, डा. अतुल कुमार गुप्ता समेत सभी संकाय अध्यक्ष मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it