नोएडा

नोएडा: सोशल मीडिया पर विवादित या आपत्तिजनक पोस्ट डाली तो जाना पड़ेगा जेल

Special Coverage News
17 Nov 2019 2:05 PM GMT
नोएडा: सोशल मीडिया पर विवादित या आपत्तिजनक पोस्ट डाली तो जाना पड़ेगा जेल
x
Noida SSP Vaibhav Krishna (IPS)

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ अब होगी कठोर कारवाई। अगर आपने सोशल मीडिया पर विवादित या आपत्तिजनक पोस्ट डाली तो आप जा सकते है जेल। डीजीपी के निर्देश पर प्रदेश स्तर पर 'सोशल मीडिया कंप्लेंट सेल' का गठन किया गया है।

अगर किसी ने ऐसी पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर पुलिस को भेज दिया तो रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी होगी। पुलिस ने विवादित और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर शिकंजा कसने के लिए व्हाट्सएप नंबर 8874327341 जारी किया है। इस पर अब कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर शिकायत कर सकता है।

पुलिस के मुताबिक, प्रदेश में कानून व्यवस्था के वर्तमान परिदृश्य में सोशल नेटवर्किंग साइट्स के दुरुपयोग, आपराधिक षड्यंत्रों पर सतर्क निगरानी रखने के लिए पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर प्रदेश स्तर पर सेल का गठन किया गया है। इससे सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि किसी भी माध्यम से विवादित या आपत्तिजनक पोस्ट की जाती है और इसकी शिकायत मिलती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, इससे पहले की गई शिकायत और पोस्ट के संबंध में पूरी पड़ताल की जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर केस दर्ज किया जाएगा और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। व्हाट्सएप नंबर पर कोई भी व्यक्ति 24 घंटे में कभी भी शिकायत कर सकता है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story