नोएडा

उत्तर प्रदेश में पुलिस की कामयाबी के टॉप 10 जिलों की सूची जारी, गौतमबुद्ध नगर को मिला पाँचवा स्थान

Special Coverage News
12 Oct 2019 1:12 PM GMT
उत्तर प्रदेश में पुलिस की कामयाबी के टॉप 10 जिलों की सूची जारी, गौतमबुद्ध नगर को मिला पाँचवा स्थान
x
Vaibhav Krishna, IPS (SSP/GBN)

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा टॉप टेन जिलों की एक सूची जारी हुयी है। जिसमें गौतमबुद्ध नगर को 10 सबसे अच्छे जिलों की सूची में शुमार किया गया है।अपराध व अपराधियों के खिलाफ कारवाई करने के लिए इस सूची में जिला को पाँचवा पायदान पर रखा है। टॉप टेन रैंकिंग में मुरादाबाद को सबसे ज्यादा एनकाउंटर करने के लिए पहले पायदान पर जगह मिली है।

यह सूची अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी ओपी सिंह और डीजी इंटेलिजेंस भावेश कुमार सिंह ने मार्किंग के जरिए पुलिस कप्तानों की रैंकिंग तैयार की है। इस सूची मे लखनऊ जोन के किसी पुलिस कप्तान को जगह नहीं मिली है।

दूसरे स्थान पर गौरखपुर,तीसरे स्थान पर इटावा,चौथे स्थान पर औरेया,पाँचवे स्थान पर गौतमबुद्ध नगर, छठे स्थान पर ललितपुर, सातवे स्थान पर कानुपर देहात, आठवे स्थान पर गोण्डा, नौवे स्थान पर चंदौली और दसवें स्थान पर मुज्जफर नगर को जगह मिली। एक तरह यहा मुजफ्फरनगर पुलिस ने बाजी मारते पिछले एक साल में 4 बदमाशें को मार गिराया व 77 बदमाशों को किया घायल।

बात करे गौतमबुद्ध नगर जिले की तो दिल्ली के नजदीक होने की वजह से यहा अपराधियों की संख्या है फिर भी यहा के तेजतर्रार व ईमानदार एसएसपी वैभव कृष्ण ने अपराध व अपराधियों को जड़ से खत्म करने के प्रण ले रखा है। जिसकी वजह से जिले में अपराध अपने नम्न स्तर पर है। जिसकी मोहर अब तो सरकार भी लगा चुकी है।





Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story