नोएडा

विपत्ति में फरिश्ते बनकर पहुँचे डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी

Special Coverage News
19 Dec 2019 4:06 AM GMT
विपत्ति में फरिश्ते बनकर पहुँचे डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी
x

नोएडा।राम रहीम का नाम सुनते ही लोगों के मन में एक ऐसे व्यक्ति या बाबा की तस्वीर सामने आती है जो किसी जर्म के लिए सजा काट रहे है। लेकिन क्या वो गलत है?ये सवाल है उन लाखों डेरा प्रेमियों का जो कई सालों से डेरा से जुड़ी हुयी है।

डेरा प्रेमियों की माने तो बाबा राम रहीम ने उन्हें इंसानियत की शिक्षा देकर परोपकार के कार्य करने की नसीयहत दी। जिन कार्यों को पूरी लगन से करके डेरा प्रेमी लोगों की सेवा कर रहे है। ऐसा ही एक मामला नोएडा के हरौला गांव का है जहा रामदास नामक व्यक्ति किराये पर रहता है। उसके कमरे में गैस सिलेण्डर में आग लगने से जिसका सारा सामान जलकर खाक हो गया।जिसको देखने वाले तो बहुत आये पर किसी ने मदद की कौशिश नही की। लेकिन जब इस बात का पता डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों को लगा तो वो लोग उस व्यक्ति के लिए फरिश्ते बनकर आये और एक महीने का राशन तथा जरूरत का सामान देकर सहायता की।

आपको बता दे कि मूलरूप से बलरामपुर उत्तर प्रदेश निवासी रामदास हरोला में जयपाल के मकान में रहता है। शनिवार सुबह को उसके कमरे में गैस सिलेण्डर से अचानक आग लग गई ।आग इतनी भयानक थी कि पड़ोसियों ने उसके बच्चों को बाहर निकालकर आग बुझाई। आग बुझने तक सारा सामान जल चुका था।

जब इस बात का पता हरोला के डेरा प्रेमियों को लगा तो उन्होने तुरन्त ही रामदास को एक माह का राशन तथा जरूरत का सामान ( कपडे, बर्तन )आदि खरीदकर दिये। इस सेवा भाव को देखकर पीडित परिजनों तथा पडोसियों ने सेवादारों व उनके गुरूजी का लाख लाख धन्यवाद किया।इस सेवा कार्य में सेवादार संजय इन्सां, वीरेन्द्र इन्सां और समरजीत इन्सां का विशेष सहयोग रहा।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story