Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मैधावी बच्चे हुये सम्मानित

मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मैधावी बच्चे हुये सम्मानित

 Special Coverage News |  1 Sep 2019 3:15 PM GMT  |  नोएडा

मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मैधावी बच्चे हुये सम्मानित
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा गुर्जर सम्राट मिहिर भोज को समर्पित कार्यक्रम का आयोजन किया।जिसमें 10वीं व 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले बच्चों का सम्मानित किया गया।नोएडा के सैक्टर-6 स्थित इंदिरा गाँधी कला कैंद्र में आयोजित इस कार्यकम में करीब 120 बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कर्नल देवानंद गुर्जर,अभिमन्यु पोसवाल (आईपीएस),आदित्य भाटी(आई एफ एस), जेपीसिंह( जज), पुष्पेन्द्र खटाना IES,बीएस गुर्जर ( साइंटिस्ट ),कपिल कुमार ( पीसीएस),डॉ विजय गुर्जर (एम्स दिल्ली),रुचि भाटी (जज)निशा अली(जज)एवं अर्चना सुहासिनी आदि ने प्रतिभा सम्मान समारोह में पहुंच कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

जितेन्द्र प्रताप सिंह(जज) ने बताया कि अपने जीवन के लक्ष्य को पहचानो और परिश्रम करके उसे प्राप्त करो।छोटा खेलने में जीवन का आनंद नही बड़ा सोचो। कुछ उद्देश ऐसा रखना कि अगर हार भी मिले तो कोइ मलाल ना हो। फेल होने के बाद ही सफलता मिलती है।असफलता से ही जीवन चमकता है।आजाद सिंह भाटी(ifs)के पिता ने बताया कि समाज पिछड़ रहा है उसके लिए हम क्या करे ये हमें तय करना है।मैने सरकारी नौकरी में भी मैने समाज को आगे बढ़ाने का कार्य किया।अध्यापिका अर्चना ने बताया कि मेरे अंदर समाज के लिए कुछ करने की इच्छा थी।उसी इच्छा की वजह से मै और मेरे साथियों ने आवाज उठाई जिसकी वजह से हरियाणा सरकार को अपना नियम बदला पड़ा। हमारे समाज में पढ़ी लिखी महिलायों संख्या निम्न होती है। बेटियों को पैसे का दहेज ना देकर शिक्षा का दहेज दे और पैसों को ऐसे जगह लगाये यहा समाज के बच्चे का भला हो।

आस्कर विजेता सिनेहा और सुमन तंवर ने कहा कि हमे गर्व है कि हम गुर्जर है देश ही नही विदेशों में भी डंका।हमे गर्व है कि हम महिला गुर्जर है जिनको लड़की स्पेस कम होता है।दहेज प्रथा खत्म करके शिक्षा पर ध्यान दे।तीन बार वर्ल्ड चैपिंयन रह चुके अर्जुन भाटी ने कहा कि गोल्फ एक विदेशी व मंहगा खेल है इसी वजह से भारत में इसे बहुत कम लोग जानता है। फिर भी मैने इस खेल को ऐसा खेला कि मैने वर्ल्ड में भारत का नाम कर दिखाया।इसके लिए मैने की मेहनत की व मेरी मम्मी को मेरे लिए अपने आभूषण बेचने पड़े।आगे उन्होने बताया कि सफलता के लिए हार जरूरी।मेरे जीवन का लक्ष्य है कि भारत के लिए गोल्ड मेडल लेकर आऊ।

वही आये हुये मेहमानों ने मीडिया क्षेत्र में कई संस्थानों में अपनी उत्कुष्ट सेवा प्रदान करने वाले पत्रकार धीरेन्द्र अवाना,मनोज भाटी,उदय सिंह,परमजीत नागर,धर्मवीर नागर व अन्य पत्रकारों की प्रशंसा की। मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट के प्रवक्ता रामकुमार तंवर ने बताया कि यह कार्यक्रम गुर्जर सम्राट मिहिर भोज को समर्पित है।इस कार्यक्रम को को लेकर क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित थे जिनमें में बच्चे व महिलाये भी शामिल थी।

आपको बता दे कि दिल्ली एनसीआर व कई अन्य प्रदेशों से आये लोगों ने कार्यक्रम की शोभा में चार चांद लगा दिये।सबने मिल कर मिहिर भोज सेवा संघ के पदाधिकारियों को समाज को एकजुट करने वाले कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया।कार्यक्रम में चौधरी आजाद भाटी ,धर्म चौधरी, विजयपाल तंवर सरदार सिंह भाटी ,डॉ विरेन्द्र,शिवरतन, रामकुमार तंवर ,विनोद भडाना वीरेंद्र लीलू ,विनीत भडाना,

सतेंद्र कुमार,चौधरी वेदपाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it