Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा किये गये अतिक्रमण को प्राधिकरण ने किया धवस्त

बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा किये गये अतिक्रमण को प्राधिकरण ने किया धवस्त

इस मकान को जिस तरह से बनाया गया था उसमें पानी सप्लाई की लाइन,पानी की निकासी,आईजीएल की लाइन सब प्रभावित हो गई थी।

 Special Coverage News |  30 April 2019 7:49 AM GMT  |  नोएडा

बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा किये गये अतिक्रमण को प्राधिकरण ने किया धवस्त
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण द्वारा समय समय पर अतिक्रमण के खिलाफ कई बड़ी कारवाई होती रहती है लेकिन फिर अतिक्रमण करने वाले अपनी आदतों से बाज नही आते।ऐसा करके ये लोग नोएडा की सुंदरता को खराब करने का काम देते है।

इसी क्रम में नोएडा प्रधिकरण ने सोमवार को सेक्टर-52 स्थित अरावली अपार्टमेंट में अतिक्रमण करने वाले बिजली विभाग के एक कर्मचारी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया।उसने अपने दो कमरे के मकान को बढ़ाकर पाँच कमरों का बना दिया।मकान में हुये अतिक्रमण को लेकर प्राधिकरण पिछले दो महीने में तीन बार नोटिस दे चुकी थी। इसके बावजूद भी इस मकान में निर्माण कार्य चल रहा था।अतिक्रमण टीम ने मौके पर पहुच कर मकान को धवस्त कर दिया। अतिक्रमण करने वाले कृष्णा पाठक बिजली विभाग में कार्यरत हैं और वह खुद सेक्टर-19 में रहते हैं। कुछ महीने पहले ही 161 ए (ग्रांउड फ्लोर) में दो कमरों का मकान लिया।इस मकान के तीन साइड ओपन होने की वजह से कृष्ण पाठक ने इसमें तीन और कमरे बनवा लिए।


प्राधिकरण ने इसके साथ तीन अन्य मकानों में भी इसी तरह का अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया है।अगर लोग खुद नहीं हटाते हैं अगले सप्ताह इन्हें तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।वर्क सर्कल- 5 के प्रॉजेक्ट इंजीनियर राघव का कहना है कि इस मकान के अलावा तीन अन्य मकानों को और नोटिस दे रखे गए हैं।अगले सप्ताह उन्हें भी गिराया जाएगा। साथ ही यहीं पर बने 65 अन्य मकानों की लिस्ट भी तैयार है। उन्हें नोटिस की प्रक्रिया शुरू होगी।अब यहां कोई भी मकान अतिक्रमण वाला नहीं छोड़ा जाएगा। इस मकान को जिस तरह से बनाया गया था उसमें पानी सप्लाई की लाइन,पानी की निकासी,आईजीएल की लाइन सब प्रभावित हो गई थी।


प्रधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार यहां के अलावा सेक्टर-34, 19, 20, 11, 12, 55, 56, 70, 71, 52, 22, 28, 29, 37 आदि सेक्टरों में करीब 25 से भी ज्यादा अपार्टमेंट हैं जहां पर लोगों ने इसी तरह का अतिक्रमण कर रखा है।इनमें करीब 15 का सर्वे हो चुका है।बाकी का जारी है। अथॉरिटी के ओएसडी एमपी सिंह का कहना है कि अब रेजिडेंशियल एरिया में इस तरह के अतिक्रमण पर कार्रवाई जारी रहेगी।सबको धीरे-धीरे नोटिस दिये जाएंगे और नहीं हटाएंगे तो प्राधिकरण द्वारा धवस्त किया जायेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it