नोएडा

ऑर्गेनिक फूड की आड़ में गांजा का कारोबार करने वाला युवक गिरफ्तार

Special Coverage News
7 Jun 2019 6:47 AM GMT
ऑर्गेनिक फूड की आड़ में गांजा का कारोबार करने वाला युवक गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। एसएसपी वैभव कृष्ण के नेत्रत्व में नोएडा पुलिस निंरतर अपराधियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुचा रही है। जिससे अपराध में काफी कमी देखने को मिल रही है।इसी क्रम में थाना-49 पुलिस ने ऐसे अपराधी को पकड़ा जो ऑर्गेनिक फूड की आड़ में गांजा की तस्करी करता था। जिसके पास से एक किलो सात सौ ग्राम गांजा,कार व 31 खाली पैकेट के अलावा दो लाख 36 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

आपको बता दे कि सरिता विहार दिल्ली का रहने वाला कनव वर्ष 2017 में आस्ट्रेलिया से बैचलर ऑफ मीडिया की पढ़ाई कर लौटा है। फिलहाल वह सेक्टर 77 स्थित केपटाउन सोसायटी में रह रहा था।यहां उसने बैंक से लोन लेकर ऑर्गेनिक फूड का व्यवसाय आंरम्भ किया।अपने व्यवसाय के लिए वह पूर्वोत्तर राज्यों से सामान मंगाता था। व्यवसाय ठीक नही चलने की वजह से वह बैंक की किस्त नही भर पा रहा था। जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में वो शिलांग से ऑर्गेनिक फूड के साथ साथ गांजा भी मंगाता था। और फिर उसे ऑनलाइन बेचता था। डिंमाड ज्यादा होने की वजह से गांजा कम पड़ने लगा।

इस वजह से ग्रेटर नोएडा के चाई चार एरिया में रहने वाले दूसरे आरोपित जसप्रीत सिंह से गांजा लेकर सप्लाई करता था। पिछले करीब पांच से छह माह से यह कारोबार चल रहा था। क्षेत्राधिकारी के अनुसार आरोपित कनव ने अपने ऑर्गेनिक फूड के व्यवसाय के लिए कुछ लोन ले रखा है। उस लोन को ही चुकाने के लिए गांजा बेचने के अवैध कार्य में संलिप्त हो गया था। पूछताछ में पता लगा है कि शिलांग से कोई महिला गांजा ट्रेन से गाजियाबाद तक भेजती थी और फिर यहां तक सप्लाई होता था। पूछताछ में इनके कुछ अन्य साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी हुई है।पुलिस उन्हें पकड़ने की कोशिश करेगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story