Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा पुलिस व एसटीएफ को सम्मान के साथ-साथ टीम को मिलेगा इनाम और विशेष प्रविष्टि

नोएडा पुलिस व एसटीएफ को सम्मान के साथ-साथ टीम को मिलेगा इनाम और विशेष प्रविष्टि

 Special Coverage News |  2 Dec 2019 8:56 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा पुलिस व एसटीएफ को सम्मान के साथ-साथ टीम को मिलेगा इनाम और विशेष प्रविष्टि

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। जिले के तेज तर्रार व ईमानदार एसएसपी वैभव कृष्ण का सिर एक बार फिर गर्व से ऊचा हो गया जब जिला पुलिस व एसटीएफ को उत्कुष्ट कार्य करने पर मुख्यमंत्री ने सम्मानित करने का आदेश दिया। आपको बता दे कि एसएसपी वैभव कृष्ण ने जिले में आते ही पुलिस को उत्कुष्ट कार्य करने के लिए प्रेरित किया। जिसका परिणाम भी आपके सामने है। ये सिर्फ एसएसपी के कुशल नेतृव्य का ही परिणाम है कि आज प्रदेश भर में जिले की वाह-वाही हो रही है।एक कप्तान के लिए इससे बड़ी उपलब्धि क्या होगी कि उनकी पुलिस को शासन के द्वारा सम्मानित जा रहा हो।

आपको बता दे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष सराहनीय कार्य़ करने वाली पुलिस टीम का मनोबल बढ़ाने व उनका उत्साहवर्धन करने के लिए शासन स्तर पर पुरस्कृत किए जाने का सिलसिला शुरू किया गया है। इसी क्रम में गौतमबुद्ध नगर में कुख्यात रणदीप भाटी गिरोह के शार्प शूटर उमेश शर्मा उर्फ उमेश पंडित को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एके-47 बरामद करने वाली जिला पुलिस व एसटीएफ टीम को शासन द्वारा 50 हजार का इनाम और विशेष प्रविष्टि प्रदान की जाएगी।

जिला पुलिस की स्थानीय टीम में थानाध्यक्ष रामफल सिंह,एसआई शिवराज सिंह,मनीष कुमार,प्रमोद कुमार,उत्तम कुमार तथा आरक्षी अजय कसाना,आसवीर, उजैर रिजवी,विशन मावी,अमित कुमार,पुनीत कुमार, शमशाद गुर्जर व आरक्षी चालक देवेंद्र सिंह शामिल थे। वही एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम में एसआई अक्षयवीर त्यागी,सौरभ विक्रम,मुख्य आरक्षी प्रमोद कुमार,आरक्षी विकास चौहान (घायल),सुनील कुमार,सुशील कुमार,गौरव तोमर,राहुल कुमार, जयकुमार,विवेक कुमार,नितिन, रितुल,मनोज,देवदत्त व मनोज चिकारा शामिल थे।

आपको ज्ञात होगा कि 27 नवंबर को गौतमबुद्ध नगर के बिसरख थाना क्षेत्र में कुख्यात रणदीप भाटी गिरोह के शार्प शूटर उमेश पंडित उर्फ उमेश शर्मा को संयुक्त रूप से कारवाई करते हुये एसटीएफ, बिसरख पुलिस और सैक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने जबरदस्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एके-47 को बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों ने अनुसार एके-47 केवल फोर्स के पास ही उपलब्ध होती है। अभियुक्त का यूपी व दिल्ली में आपराधिक इतिहास है। इस पर 15 से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं। एडीजी जोन मेरठ द्वारा इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top