नोएडा

फर्जी कॉल सेन्टर चलाकर ठगी करने वाले एक गिरोह को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Special Coverage News
19 Oct 2019 2:06 PM GMT
फर्जी कॉल सेन्टर चलाकर ठगी करने वाले एक गिरोह को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध व अपराधियों पर लगातार हो रही कारवाई के तहत थाना सुरजपुर पुलिस ने फर्जी कॉल सेन्टर चलाकर ठगी करने वाले एक गिरोह के चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नोएडा के सैक्टर-142 स्थित कोरपोरेट पार्क बिल्ड़िग से फर्जी कॉल सेन्टर पर छापा मारा। यहा पुलिस ने तीन लोगों को पड़ा जो धोखाधड़ी करके एक बैंक अकाउन्ट में पैसे डलवा रहे थे।

मौके से कॉल सेन्टर संचालक व तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया।अभियुक्तों की पहचान प्रवीन मिश्रा निवासी गुलशन इकेबाना सैक्टर-143,अभिषेक पाल निवासी अगवानपुर फरीदाबाद हरियाणा,ऋषभ निवासी इकोटेक-3 ग्रेटर नोएडा और शांतनु राज निवासी गुलशन इकेबाना सैक्टर-143 के २ल्प में हुयी।जिनके कब्जे से 2 लैपटॉप,7 मोबाइल की पैड वाले,1 मोहर,1 प्रिंटर मशीन,1एटीएम कार्ड,440840 रूपये नगद,शाईन.कोम पोर्टल से निकाली गयी कंडीडेट के नामों की लिस्ट और कार्यरत कर्मचारियों का बायोडाटा मिला। पुलिस पुछताछ में पता चला कि सभी अभियुक्त गण पूरे भारत से लोगों को नौकरी के नाम पर झांसा देकर एक बैंक अकाउन्ट में पैसे मंगवाते थे।फिर उस सिम को बदल देते थे।इस प्रकार इन लोगों ने कई लोगों को झांसा देकर ठगी की।ये लोग shine.com पोर्टल से बेरोजगार युवक युवतियों की लिस्ट लेकर उन लोगों को Glass Door कंपनी जो विदेश में है का बता कर कई कंपनियों में 20,000 से 25,000 की नौकरी लगवाने के नाम पर अपने एक बैंक में लोगों से पैसे मंगवाते थे।जिस पैसे को वो लोग बाद में निकाल लेते थे।कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर का अच्छा ज्ञान होने की वजह से कई बार घटनाओं को अंजाम दे चुके है।अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया अभियुक्त गण पूरे भारत से लोगों को कई कंपनियों में 20,000 से 25,000 की नौकरी लगवाने के नाम पर अपने एक बैंक में लोगों से पैसे मंगवाते थे।



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story