Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा पुलिस ने चैनल हेड और संपादक किये गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने चैनल हेड और संपादक किये गिरफ्तार

 Special Coverage News |  8 Jun 2019 5:54 PM GMT  |  नोएडा

नोएडा पुलिस ने चैनल हेड और संपादक किये गिरफ्तार
x

नोएडा: सहायक निदेशक की सूचना पर मिली जानकारी के तहत मुख्यमंत्री के खिलाफ कतिपय मानहानि कारक आरोपों की चर्चा पर नेशन लाइव न्यूज चैनल के खिलाफ कार्यवाही की गई, जिसमें चैनल के पास संचालन करने का कोई लाइसेंस नहीं मिला। इस पर नोएडा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चैनल हेड और संपादक अनुज शुक्ल को गिरफ्तार कर लिया।

नोएडा पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़ थाना फेस 3 क्षेत्रान्तर्गत स्थित बी-53 सैक्टर 65 नोएडा मे संचालित हो रहे नेशन लाइव न्यूज चैनल पर दिनांक 6 जून को अपरान्ह एक पैनल चर्चा आयोजित की गयी थी। उक्त कार्यक्रम मे एक महिला के द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार पर लगाये गये कतिपय मानहानिकारक आरोपो पर चर्चा की गयी थी। उक्त चर्चा मे मानहानिकारक आरोपो का प्रसारण बिना तथ्यो की जांच के किया गया है। उक्त चर्चा के कारण पार्टी विशेष के कार्यकर्ताओ मे रोष की भावना परिलक्षित हुई और कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पडने की संभावना उत्पन्न हो गयी।

इस सम्बन्ध मे थाना फेस 3 नोएडा पर उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह द्वारा मु0अ0सं0 629/2019 धारा 505(1)/505(2)/501/153 भादवि पंजीकृत कराया गया हैं। इसके अतिरिक्त जांच में यह भी पाया गया है कि, उक्त चैनल के पास संचालन के सम्बन्ध में कोई लाईसेन्स नही है । उक्त चैनल नेटवर्क 10 नाम के न्यूज चैनल के लाईसेन्स पर बिना अनुमति प्राप्त किये संचालित किया जा रहा है । उक्त धोखाधडी के सम्बन्ध में सहायक निदेशक , जिला सूचना कार्यालय की तहरीर पर "नेशन लाइव" चैनल के विरुद्ध थाना फेस 3, नोएडा पर मु0अ0सं0 632/19 अन्तर्गत धारा 419/420/467/468/471 भादवि पंजीकृत किया गया है। चैनल हैड इशिका सिंह व सम्पादक अनुज शुक्ला को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it