नोएडा

एसपी सिटी अशोक कुमार ने किया खुलासा, शातिर चोरों के गिरोह को पकड़ा

Special Coverage News
22 Oct 2019 1:31 PM GMT
एसपी सिटी अशोक कुमार ने किया खुलासा, शातिर चोरों के गिरोह को पकड़ा
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए नोएडा पुलिस अपने कप्तान के नेतृव्य में हमेशा ही तत्पर रहती है। एसपी सिटी अशोक कुमार ने चार्ज लेते ही अपने कुशल नेतृव्य का असर दिखा दिया है।

शातिर चोरों के खिलाफ चल रहे विशेष अभियान में नोएडा पुलिस ने सूचना मिलने पर नोएडा के सैक्टर-51 के मैट्रो स्टेशन से गाड़ी चोरी करने वाले एक ऐसे शातिर चोरों के गिरोह को पकड़ा जो नोएडा में गाड़ी चोरी करके दिल्ली व सिल्लीगुड़ी आसाम सप्लाई करते थे। इसी क्रम में अपराध पर निरंतर करते हुये थाना-49 पुलिस ने चोरों के गिरोह के तीन अभियुक्तों को पकड़ा।अभियुक्तों की पहचान ढीला निवासी मेरठ,अबरार निवासी मेरठ और अनिल सरदार निवासी मायापुरी दिल्ली के रूप में हुयी।

जिनके कब्जे से चार गाड़ी,दो मास्टर ईसीएम,दो मास्टर लॉक और चोरी के कई उपकरण मिले।पुलिस पुछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हमारा वाहन चोरों का एक गैंग है।जिसे अभियुक्त विनोद द्वारा संचालित किया जा रहा है।अभियुक्तों के द्वारा रैकी करके सड़क पर खड़ी इनोवा कारों को ही निशाना बनाया जाता है। खड़ी कार का खिड़की का क्वाटर ग्लास को उतारकर गाड़ी खोलते है और उसके ईसीएम को निकालकर मास्टर ईसीएम एवं मास्टर लॉक लगाकर गाड़ी को स्टार्ट करके चोरी कर लेते है।

इस पूरे कार्य में एक से दो मिनट लगते है और चोरी की कारों को हम अनिल सरदार मायापुरी दिल्ली को व कुछ कारे मॉग होने पर सिल्लीगुड़ी में डिलीवरी देते थे।पूछताछ में बताया गया कि ये लोग अब तक करीब 100 से अधिक इनोवा कारों को चोरी करके कटवा एंव बेच चुके है। अभियुक्तों के खिलाफ कई जिलों में मकदमा दर्ज है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story